Employment: CM शिवराज सिंह का बयान- MP में होगा 600 करोड़ का निवेश, मिलेगा रोजगार

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के बेरोजगार (Unemployment) युवाओं के लिए खुशखबरी है। जल्द ही प्रदेश में रोजगार(Employment) के अवसर खुलने वाले है, इसके लिए एक कंपनी रायसेन जिले में 600 करोड़ का निवेश निवेश करने वाली है। इसी कड़ी में आज सोमवार को  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने उद्योगपतियों से चर्चा की और निवेश को लेकर सहमति बनी।खास बात ये है कि (Shivraj Government) एक महिने में एक लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

Employment : शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान- मप्र में होगी अब इनकी ब्रांडिंग

दरअसल, आज मंत्रालय (Ministry) में  सागर ग्रुप(Sagar Group)  के चेयरमेन  सुधीर कुमार अग्रवाल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की और रायसेन जिले (Raisen district के ग्राम तामोट में 600 करोड़ रूपये की लागत से टेक्सटाईल और खाद्य प्र-संस्करण (Textile and Food Processing  इकाइयाँ स्थापित करने संबंधी योजना पर चर्चा की। इन इकाइयों से 2 हजार 500 व्यक्तियों के लिए रोजगार सृजित होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि आत्म-निर्भर मध्यप्रदेश  (Aatmanirbhar Madhya Pradesh)   के निर्माण की दिशा में पहल करने पर राज्य सरकार  (MP Government) उद्योगपतियों(Industrialists  की हरसंभव सहायता करेगी। प्रदेश में खाद्य प्र-संस्करण, टेक्सटाईल, सौर ऊर्जा (Enegy) और अधोसंरचना निर्माण में पर्याप्त संभावनाएँ हैं। इससे बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन भी होगा।

इस दौरान  गोल्डी सोलर प्राइवेट लिमिटेड के कैप्टन ईश्वर ढोलकिया ने प्रदेश में सोलर पावर प्लांट लगाने संबंधी प्रस्ताव रखा। उनकी सौर ऊर्जा उत्पादन में लगने वाली सोलर पैनल के लिये सोलर सेल उत्पादन की योजना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi आत्म-निर्भर भारत के निर्माण में निरंतर सक्रिय हैं। यह पहल इसमें सहायक होगी।

वही मुख्यमंत्री  चौहान से प्रतिभा सिंटेक्स के एम.डी. श्रेयस्कर चौधरी और नेटलिंक (Netlink) के सी.ई.ओ. अनुराग श्रीवास्तव ने भी भेंट की।इस अवसर पर प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन  संजय शुक्ला और प्रमुख सचिव राजस्व, लोक सेवा प्रबंधन  मनीष रस्तोगी भी उपस्थित थे।