कोरोना पेशेंट के पास आया फोन- “मैं CM शिवराज बोल रहा हूँ, कोई परेशानी तो नहीं”

ग्वालियर।अतुल सक्सेना।

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच ग्वालियर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्मार्ट सिटी के कंट्रोल कमांड सेंटर पहुंचे यहाँ उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा कोरोना नियंत्रण के लिये किये जा रहे प्रयासों को देखा और एक कोरोना पॉजिटिव पेशेंट से वीडियो कॉंफ़्रेंस के जरिये बात कर पूछा कि सुविधाएं मिल रही हैं कि नहीं।

एक दिवसीय दौर पर जिला क्राईसिस मैनेजमेंट की बैठक लेने और कोरोना की सुविधाओं और जिले के हालात की समीक्षा करने ग्वालियर आये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्मार्ट सिटी कंपनी के मोतीमहल स्थित कंट्रोल कमांड सेंटर पहुंचे। उनके साथ गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, पूर्व सांसद अनूप मिश्रा, पूर्व मंत्री माया सिंह सहित कई अन्य जन प्रतिनिधि मौजूद थे। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह और स्मार्ट सिटी की सीईओ जयति सिंह ने मुख्यमंत्री को कंट्रोल कमांड सेंटर की कार्यविधि की जानकारी दी और बताया कि कोरोना महामारी की आपदा के बीच वो कैसे काम कर रहा है। मुख्यमंत्री को बताया गया कि यहाँ कोरोना पेशेंट और जागरूक लोगों की शंकाओं को विशेषज्ञों की मदद से वीडियो कॉंफ़्रेस के माध्यम से दूर किया जाता है। साथ ही क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती मरीजों से उनकी अपडेट ली जाती है।

कलेक्टर और सीईओ की बात सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने खुद फोन लगवाकर एक कोरोना पॉजिटिव महिला पेशेंट से वीडियो कॉंफ़्रेंस की जरिये बात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं शिवराज सिंह चौहान बोल रहा हूँ, आपकी क्या परेशानी है। महिला ने जवाब दिया कि मुझे बुखार आया था, गले में परेशानी थी, रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी तब से क्वारेंटाइन में हूँ। मुख्यमंत्री ने पूछा कि अब कोई परेशानी तो नहीं, यहाँ से आपकी जो देखभाल की जा रही है, दवाएं दी जा रहीं हैं उससे संतुष्ट हैं, महिला ने जवाब दिया कोई प्रोब्लम नहीं। उसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि क्वारेंटाइन के नियमों का पालन करती हैं आप , कितने दिन हो गए, महिला ने कहा कि हाँ मैं नियमों का पालन करती हूँ मुझे सात दिन हो गए। पूरी बात करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संतुष्टि के भाव दिखाते हुए वहाँ से निकल गए।