एक्सीडेंट में मां की मौत से बौखलाया बेटा, शव उठाकर ले जारी पुलिस की गाड़ी के पीछे भागा, गोली चलाने के आरोप

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मेडिकल कॉलेज (Medical College) के सामने रविवार की दोपहर रोड एक्सीडेंट में एक राहगीर महिला की मौत हो गई। यहाँ सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है जिसे स्मार्ट सिटी कंपनी ग्वालियर करवा रही है। एक्सीडेंट (Accident) के बाद ठेकेदार की लापरवाही और पुलिस की असंवेदनशीलता को लेकर हंगामा खड़ा हो गया।  पुलिस जब डायल 100 गाड़ी में शव को ले जाने लगी तो मृतका का बेटा भड़क गया उसने पुलिस के साथ झूमा झटकी कर दी और धक्का देते हुए गाड़ी के पीछे दौड़ लगा दी।  पुलिस ने बहुत मुश्किल से उसे काबू में किया।  उधर मृतका के बेटे ने पुलिस पर मारपीट करने और गोली चलाने के गंभीर आरोप लगाए हैं।

ग्वालियर की कटोराताल रोड थीम रोड को स्मार्ट रोड में बदला जा रहा है। स्मार्ट सिटी कम्पनी ग्वालियर देश की सबसे बड़ी निर्माण कार्यों की कम्पनी लार्सन एंड टुब्रो से इसका काम करवा रही है।  रविवार की दोपहर मेडिकल कॉलेज के सामने चौराहे के नजदीक एक तेज रफ़्तार कार ने एक राहगीर महिला को कुचल दिया जिससे उसकी मेक पर ही मौत हो गई और कार उछलकर सड़क पर लगे निर्माण कार्य के सरियों में घुस गई।

ये भी पढ़ें – जबलपुर में अनियंत्रित होकर फिसली बाइक, दो की मौके पर मौत, एक घायल

एक्सीडेंट की सूचना पर मृतक महिला का बेटा और परिजन वहां पहुँच गए, जब बहुत देर तक 108 वहां नहीं पहुंची तो पुलिस सड़क पर पड़े महिला के शव को डायल 100 गाड़ी में ले जाने लगी।  ये देखकर मृतका का बेटा बौखला गया और उसने हंगामा कर दिया। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो मां की मौत से परेशान बेटे ने पुलिस के साथ भी धक्का मुक्की शुरू कर दी और डायल 100 के पीछे दौड़ लगा दी। पुलिस ने बहुत मुश्किल से स्थिति को काबू में किया।

ये भी पढ़ें – रतलाम में चोरी करने आए बदमाशों ने बुजुर्ग दंपति पर किया हमला, पति की मौत, पत्नी घायल

कम्पू थाना पुलिस शव को लेकर पोस्टमार्टम हॉउस पहुंची। उधर मृतका लीलावती बघेल के बेटे गिरिजेश बघेल ने बताया  कि  उनकी मां खाना बनाने का काम करती हैं वो ड्यूटी से लौटकर आ रही थीं। तभी एक तेज कार ने उन्हें टक्कर मार दी जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।  बेटे ने  सड़क निर्माण के ठेकेदार पर लापरवाही के आरोप लगाए और कहा कि सड़क पर बैरिकेट लगे होते तो शायद जान बच जाती।  मृतका के बेटे गिरिजेश ने पुलिस पर पलरवाही करने, मारपीट करने और गोली चलाने जैसे गंभीर आरोप लगाए हालाँकि पुलिस ने आरोपों को ख़ारिज कर दिया।