जल्द गठित होगी प्रदेश बीजेपी की नई टीम, हाईकमान के निर्देश से बढ़ सकती है वरिष्ठों में नाराजगी

शनिवार को संगठन महामंत्री सुभाष भगत से मिलने गौरीशंकर विषय 9 राजेंद्र शुक्ला पार्टी दफ्तर पहुंचे थे। जिसके बाद यह कवायद तेज हो गई है कि आगामी नियुक्तियों में उनके नाम को शामिल किया जा सकता है।

सुरेंद्र सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश उपचुनाव (Madhya Pradesh by-election) के बाद प्रदेश भाजपा संगठन (State BJP Organization) अपनी नई टीम की घोषणा जल्द करेगी। इसको लेकर भाजपा संगठन ने तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं पार्टी के अंदर किसे शामिल किया जाए। इस विषय पर मंथन भी शुरू किया जा चुका है। इसी बीच जो सबसे बड़ी खबर खुलकर सामने आ रही है। वह यह है कि दिल्ली हाईकमान (High command) ने प्रदेश भाजपा संगठन को साफ कर दिया है कि पार्टी में 55 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति को शामिल न किया जाए। हालाकि माना जा रहा है कि हाईकमान के इस निर्देश के बाद पार्टी के अंदर संगठन में शामिल होने को लेकर चल रही वरिष्ठ नेताओं की दौड़ पर भी रोक लग जाएगी।

इसी बीच प्रदेश संगठन की नई टीम बनाने के लिए शुक्रवार देर रात सीएम हाउस (CM House) में मीटिंग आयोजित की गई। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) के अलावा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा (VD Sharma) और संगठन महामंत्री सुहास भगत (suhas bhagat) शामिल थे। मीटिंग में संगठन के गठन और राजनीतिक नियुक्तियों पर भी चर्चा की गई। जानकारी के मुताबिक प्रदेश स्तर पर नियुक्तियों के पूर्व नरेंद्र सिंह तोमर (narendra singh tomar) और बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) से भी इस विषय पर चर्चा की सहमति बनी।प्रदेश स्तर पर प्रमुख लोगों से चर्चा करने के बाद संगठन टीम के गठन के लिए सूची हाईकमान को भेज दी जाएगी। जिसके बाद प्रदेश में संगठन की टीम घोषित की जाएगी।

बता दें कि मध्यप्रदेश में बीजेपी संगठन की नई टीम बनाने की तैयारी जून-जुलाई से ही चल रही है।हालाकि मध्यप्रदेश उपचुनाव की वजह से नई टीम के गठन पर रोक लगा दी गई थी। इसी बीच बीजेपी ने मुरलीधर राव को नया प्रदेश प्रभारी नियुक्त कर दिया था। वहीं सूत्रों की माने तो एक बार फिर नई टीम गठित करने के लिए नामों पर विचार किया जाएगा।

दूसरी तरफ पार्टी में जिन नामों को लेकर चर्चा चल रही है। उसमें भोपाल से आलोक शर्मा, शैलेंद्र शर्मा, कटनी से संजय पाठक, वेल सिंह भूरिया, चेतन कश्यप, हिमाद्री सिंह, विनोद मिश्रा, संध्या राय, ललिता यादव या लता वानखेड़े शामिल है। इधर शनिवार को संगठन महामंत्री सुभाष भगत से मिलने गौरीशंकर विशेन और राजेंद्र शुक्ला पार्टी दफ्तर पहुंचे थे। जिसके बाद यह कवायद तेज हो गई है कि आगामी नियुक्तियों में उनके नाम को शामिल किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here