सपा सांसद आजम खां की हालत नाजुक, संक्रमण के बाद क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में

आ रही रिपोर्ट के मुताबिक आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम की स्थिति अभी स्थिर है लेकिन डॉक्टरों ने उसे भी निगरानी में रखा हुआ है। हालांकि आजम खान की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। सपा सांसद (SP MP) और उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां (Former Cabinet Minister Azam Khan) अस्पताल में भर्ती हैं। आजम खां की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है लेकिन अस्पताल प्रशासन द्वारा उनकी स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है। 9 मई को आजम खां (Azam khan) के फेफड़े में संक्रमण (Lung infection) के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दरअसल उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा सांसद आजम खां को कोरोना संक्रमण (Corona infection) की वजह से लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों द्वारा उनके फेफड़े में संक्रमण की बात कही गई थी। आजम खान के साथ उनके बेटे अब्दुल्ला (Abdulla) को भी 9 मई को मेदांता में भर्ती कराया गया था।

Read More: Buddha Purnima और चंद्र ग्रहण आज, जाने महत्व, राशियों पर असर सहित अन्य मान्यताएं

मेदांता अस्पताल ने आजम खान के स्वास्थ्य बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि आजम खां के फेफड़े में फाइब्रोसिस और कैविटी पाए गए हैं। उनका इलाज किया जा रहा है। हालांकि उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। मंगलवार को आजम खां को 5 लीटर ऑक्सीजन चढ़ाए गए थे। अस्पताल प्रशासन की माने तो आजम खां की तबीयत अभी चिंताजनक बनी हुई है लेकिन नियंत्रण में है।

फेफड़े में संक्रमण की वजह से पूर्व मंत्री का ऑक्सीजन लेवल लगातार घटता जा रहा है। जिसके बाद डॉक्टर ने उनके ऑक्सीजन लेवल की क्षमता बढ़ा दी है। ज्ञात हो कि पूर्व मंत्री और सपा नेता आजम खां अपने बेटे अब्दुल्ला के साथ सीतापुर जेल में बंद थे। जहां तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता में भर्ती कराया गया था।

आ रही रिपोर्ट के मुताबिक आजम खां के बेटे अब्दुल्लाह आजम की स्थिति अभी स्थिर है लेकिन डॉक्टरों ने उसे भी निगरानी में रखा हुआ है। हालांकि आजम खां की स्थिति नाजुक बनी हुई है। मेदांता अस्पताल की माने तो क्रिटिकल केयर एक्सपोर्ट टीम उनके बेहतर इलाज की कोशिश में लगी हुई है।