इंदौर से बंगाल के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, शिवराज ने ममता को पत्र लिख की थी मांग

इंदौर।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(shivraj singh chouhan) के बंगाल(bengal) के सीएम ममता बनर्जी(CM Mamta banerjee) को पत्र लिखने के बाद अब इंदौर में फंसे बंगाल के लोगों के लिए एक स्पेशल ट्रेन(special train) इंदौर(indore) से चलाई जाएगी। ये ट्रेन 2 जून से इंदौर से चलकर कोलकाता(kolkata) के लिए रवाना होगी। जिसको माध्यम से करीब 1500 श्रमिक अपने घर पहुंच सकेंगे।

दरअसल इंदौर में फंसे बंगाल के लोगों के लिए 2 जून से एक स्पेशल ट्रेन इंदौर से चलाई जाएगी।इस विशेष ट्रने के लिए मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल राज्य के मध्य सहमति बन चुकी है। जिसके बाद 2 जून से श्रमिक स्पेशल ये विशेष ट्रेन मध्यप्रदेश में फंसे लोगों कोलेकर बंगाल रवाना होंगें। रेलवे अधिकारियों के अनुसार इंदौर रेड जोन में शामिल है अत: यहां से फिलहाल सिर्फ विशेष ट्रेन ही चलाई जा रही है।

बता दें कि इससे पहले इसी मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा था। पत्र में सीएम शिवराज ने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री से यह मांग की थी की बंगाल की तरफ से विशेष रेल चलाई जाए। जो इंदौर में फंसे मजदूरों को बंगाल लेकर जा सके। वहीं उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मांग की थी कि जो भी मजदूर भाई- बहन इंदौर से वापस अपने घर जाना चाहते हैं। उनकी सुविधा को देखते हुए केंद्रीय रेल मंत्रालय को बंगाल राज्य की ओर से इंदौर एवं कोलकाता के मध्य एक विशेष ट्रेन चलाई जानी चाहिए।