एसपी की चेतावनी, आवरागर्दी करने वालों पर होगी सख्ती, मीडियाकर्मी का कार्ड जब्त

ग्वालियर।अतुल सक्सेना

लगातार पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद ग्वालियर में पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है। पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में अधिकारी कर्मचारी सुबह से ही सड़कों पर उतर जाते हैं और उन लोगों से पूछताछ करते है जो सड़कों पर बिना वजह घूम रहे हैं। एसपी का कहना है कि जो भी आवरागर्दी करता मिलेगा उसे बक्शा नहीं जायेगा। पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक ऐसे मीडियाकर्मी का कार्ड भी जब्त किया जो अपनी वैधता साबित नहीं कर सका। पुलिस ने उसका कार्ड जब्त कर जांच में ले लिया।

पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के मुताबिक जिला प्रशासन द्वारा लॉक डाउन में मिली छूट का लोग फ़ायदा नहीं उठाएं इसके लिए पुलिस चौकन्नी है। इसी के तहत सुबह दूध, ब्रेड और अंडे की दुकानों के लिए मिली 9 बजे तक की छूट के बाद चैकिंग बढ़ा दी जाती है और जो लोग सड़कों पर निकलते हैं उनसे पुलिस पूछताछ करती है। एसपी ने कहा कि मेडिकल इमरजेन्सी और मिस हेपनिंग में पुलिस आगे बढ़ कर मदद कर रही है लेकिन जो लोग आवारागर्दी के लिए निकल रहे हैं और बाहर निकलने का वाजिब कारण नहीं बता पाते उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है। मैंने निर्देश दिये हैं कि लॉक डाउन के नियमों को गंभीरता से नहीं लेने वाले लोगों पर सख्त एक्शन लिया जाए।

आज चैकिंग के दौरान पुलिस ने एक ऐसे युवक को पकड़ा जो खुद को मीडियाकर्मी बता रहा था। उसने अपना आई कार्ड भी दिखाया लेकिन मौके पर मौजूद अधिकतर पत्रकार और मीडियाकर्मियों ने उसे पहचानने से इंकार कर दिया। एसपी का कहना है कि इस युवक की जाँच की जा रही है। वो वैध है या नहीं उसके दस्तावेज चेक किये जा रहे हैं। यदि कोई गड़बड़ी मिली तो वैधानिक कार्रवाई की जायेगी।