महाराष्ट्र : सियासी संग्राम के बीच प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी हुए कोविड पॉजिटिव

यदि ऐसे में उद्धव नहीं झुकते है और महाराष्ट्र में मौजूदा सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ता है, तो राज्यपाल की खराब तबियत से इस प्रक्रिया में देरी हो सकती है।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र में छिड़े सियासी संग्राम के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat singh Koshiyari) कोविड संक्रमित हो गए हैं। फिलहाल, उन्हें उपचार के लिए HN रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनकी तबियत कैसी है या संक्रमित होने के बाद उनके लक्षण कितने गंभीर है, इस बात की जानकारी साझा नहीं की गई है।

लेकिन इस बीच उद्धव सरकार के साथ–साथ बीजेपी की मुश्किलें भी बढ़ सकती है क्यूंकि एकनाथ शिंदे अपने साथ 40 विधायकों का दावा कर रहे है और उन्होंने इस बीच वापस आने के लिए उद्धव ठाकरे के सामने बीजेपी के साथ गठबंधन की शर्त रखी है।

ये भी पढ़े … एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा- हमारे साथ 40 विधायक

यदि ऐसे में उद्धव नहीं झुकते है और महाराष्ट्र में मौजूदा सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ता है, तो राज्यपाल की खराब तबियत से इस प्रक्रिया में देरी हो सकती है।

महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच बीजेपी भी पूरी तरह से सक्रीय है। भाजपा विधायक शिवेंद्रराजे भोसले ने दावा किया कि जल्द फडणवीस की अगुवाई में महाराष्ट्र में सरकार बनेगी। इस बीच पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस मंगलवार को दिल्ली जाकर शीर्ष नेताओं से भी मिले थे।

ये भी पढ़े … आज साफ होगी तस्वीर, नाम वापसी की आखिरी तारीख

दरअसल, पार्टी के वफादार नेता एकनाथ शिंदे के बागवती तेवर अपनाने के बाद से उद्धव ठाकरे की सरकार मुश्किल में नजर आ रही है। उन्होंने 55 में से 35 शिवसेना और 5 निर्दलीय विधायकों का अपने साथ होने दावा कर महाराष्ट्र सरकार की नींव को हिला कर रख दिया है। सभी विधायक इस वक्त असम के गुवाहाटी में स्थित रैडिसन ब्लू होटल में मौजूद हैं। इससे पहले एकनाथ शिंदे और बाकी विधायक पहले गुजरात के सूरत में ठहरे हुए थे।

इधर, मुंबई में भी उद्धव ने बचे हुए विधायकों को होटल में पहुंचा दिया है।