प्रदेशाध्यक्ष VD शर्मा का दावा- राज्यसभा की तीनों सीटों पर BJP करेगी कब्जा

भोपाल।
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बड़ा बयान दिया है ।भाजपा कार्यालय में पत्रकारो से बातचीत करते हुए विष्णु दत्त शर्मा ने दावा किया कि बीजेपी मध्यप्रदेश में होने वाले राज्यसभा चुनाव में तीनों सीटें जीतेगी ।दरअसल 25 मार्च को देश भर की 55 सीटों के साथ मध्य प्रदेश की 3 सीटों के लिए भी चुनाव होने जा रहा है ।मध्यप्रदेश में इन तीन सीटों में से वर्तमान में दो पर भाजपा का और एक पर कांग्रेस का कब्जा है।

भाजपा की ओर से प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया इस समय राज्यसभा सांसद हैं। जबकि दिग्विजय सिंह कांग्रेस की ओर से राज्यसभा सांसद है ।लेकिन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के संख्या बल को देखकर इस बार दो सीटों पर कांग्रेस का कब्जा होने की उम्मीद बढ़ी है ।ऐसे में विष्णु दत्त शर्मा ने यह बयान किस आधार पर दिया,समझ से परे है।विष्णु दत्त शर्मा ने यह भी कहा कि परिस्थितियों के और जरूरत के हिसाब से पार्टी उम्मीदवारों का चयन करेगी। राजनीतिक हलकों में बीजेपी के नवनियुक्त अध्यक्ष के इस बयान को गंभीरता से लिया जा रहा है और यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि आखिर बीजेपी किस रणनीति के आधार पर इतना बड़ा दावा कर रही है।वही इस दावे से कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश से तीन राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया का कार्यकाल नौ अप्रैल को पूरा हो रहा है। इस वजह से रिक्त होने वाली तीन सीटों के लिए निर्वाचन कराया जा रहा है। दो सौ तीस सदस्यीय विधानसभा में वर्तमान में विधायकों की संख्या के आधार पर माना जा रहा है कि तीन में से दो सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर भाजपा प्रत्याशी विजयी हो सकते हैं। मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना छह मार्च को जारी होने के साथ ही नामांकन पत्र दाखिले का कार्य शुरू हो जाएगा। चुनाव आयोग की ओर से आज जारी किए गए चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 13 मार्च तक नामांकनपत्र दाखिल किए जा सकेंगे और 16 मार्च को इनकी जांच होगी। 18 मार्च तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं। चुनाव के लिए मतदान 26 मार्च को होगा और इसी दिन मतों की गिनती होगी। पूरी चुनाव प्रक्रिया 30 मार्च तक पूर्ण हो जाएगी।