BJP विधायक के कोरोना पॉजिटिव निकलने से हड़कंप, जांच के लिए अस्पताल पहुंचे कई MLA

भोपाल।
मध्यप्रदेश (MadhyPradesh) के नीमच जिले(Neemuch) की जावद विधानसभा सीट(Jawad Vidhansabha Seat) से भाजपा विधायक ओमप्रकाश सकलेचा (BJP MLA Omprakash Saklecha) के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मध्यप्रदेश के 206 विधायकों पर कोरोना का खतरा मंडराना शुरु हो गया है। चुंकी बीजेपी विधायक राज्यसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज (cm shivraj)के साथ ये कांग्रेस-बीजेपी (bjp mla) दोनों के विधायकों के संपर्क में आए थे।इतना ही वोटिंग के दौरान अधिकारियों के संपर्क में भी आने की खबर है। यहां तक की उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इस खबर से भाजपा-कांग्रेस विधायकों में हड़कंप मच गया है। विधायक टेस्ट करवाने के लिए अस्पताल पहुंच रहे है।अभी तक मध्यप्रदेश में दो विधायक कोरोना पॉजिटव हो चुके हैं।

दरअसल, आज शनिवार को राजधानी में 47 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जांच रिपोर्ट में विधायक ओमप्रकाश सकलेचा और उनकी पत्नी भी शामिल है।बताया जा रहा है किवे 16 जून से भोपाल में थे और शुक्रवार को हुए राज्यसभा चुनाव में उन्होंने मतदान भी किया था।कहा जा रहा है कि वे बीजेपी बैठक और डिनर डिप्लोमेसी (Dinner Diplomacy) में भी शामिल हुए थे। जावद में विधायक सकलेचा का निवास क्षेत्र पहले से ही कंटेन्मेंट एरिया बना हुआ है। सकलेचा पिछले कुछ दिनों से उनके फॉर्म हाउस पर रह रहे थे।राज्यसभा चुनाव में मतदान के दौरान जो-जो उनके संपर्क में आए उनकी तलाश की जा रही है।

भाजपा विधायक के कोरोना पॉजिटव होने से सभी विधायकों में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि अब मध्यप्रदेश के ज्यादातर विधायक अपना कोरोना टेस्ट कराएंगे।खबर मिलते ही कुछ विधायक तो अस्पताल भी पहुंचे है। मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया, विधायक देवी सिंह धाकड और दिलीप मकवाना जेपी अस्पताल टेस्ट करवाने पहुंचे है। कहा जा रहा है कि सभी विधायकों के जांच सैंपल भेजे जा सकते है। फिलहाल वजह स्पष्ट नही हो पाई है कि विधायक को कोरोना कैसे हुआ लेकिन सवाल कई खडे होना शुरु हो गए है। क्या बीजेपी विधायक को कोरोना पॉजिटिव होने की खबर नही थी, क्या बीजेपी विधायक को अपने अंदर कोरोना के लक्षण नही दिखे, क्या वोटिंग से पहले उनकी जांच नही हुई। क्या उन्होंने जानबूझ सच्चाई छुपाई या वे खुद इस बात से अंजान थे।अब देखना है कि सरकार इस घटनाक्रम को कैसे देखते है।

47 की रिपोर्ट पॉजिटिव
वही राजधानी में कई इलाकों में भी कोरोना पॉजिटिव मिले है। इसमें बंगरसिया crpf के कैंपस से 3 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले है। जीएमसी की एक महिला डॉक्टर भी पॉजिटिव पाई गई है।वही ऐशबाग समेत राजधानी के कई इलाकों के लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 

(भोपाल से पूजा खोदाणी की रिपोर्ट)