गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में अचानक लगी आग, धूं-धूं कर जले पेड़-पौधे

ब्लास्ट इतना भयावह था कि आज पास के 100 मीटर के दायरे में आने बाले पेड़ो के परखच्चे उड़ गए।

इटारसी/बाबई, राहुल अग्रवाल। रात 2 बजे आँचलखेड़ा- तवा पुल के मध्य एक ट्रक जिसमे LPG गैस से भरी हुई 300 टंकी रखी थी। के इंजन में अचानक आग लग गई। आग ने भीषण रूप धर लिया जब एक एक कर टंकी में ब्लास्ट होना शुरू हुआ । धीरे-धीरे 100 टंकी में ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट इतना भयावह था कि आज पास के 100 मीटर के दायरे में आने बाले पेड़ो के परखच्चे उड़ गए।

स्टेट हाइवे बाबई रोड पर आंचलखेड़ा के पास होशंगाबाद से पिपरिया तरफ जा रहे एक ट्रक के इंजन में अचानक आग लग गई। ड्राइवर-क्लिनर ने कूदकर जान बचाई और आग को बुझाने की कोशिश की गई ।लेकिन सफल नहीं होने के बाद भाग गए। ट्रक में भरे हुए सिलेंडर थे। इंजन में आग लगने के बाद आग गैस सिलेंडर तक पहुंच गई और उसके बाद लगातार धमाके होते रहे। बताया जा रहा है कि ट्रक में करीब 300 सिलेंडर भरे हुए थे।

यह धमाका रात साढ़े तीन बजे तक होते रहे। होशंगाबाद, बाबई से फायर बिग्रेड ने धमाके शांत होने के बाद जलते ट्रक में आग को बुझाया। आग की चपेट से आगजनी स्थल के आसपास के पेड़-पौधे तक जल गए। हालांकि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई। ट्रक में करीब 20-25 धमाके हुए। पुलिस ने एक किमी दूर से लोगों को रोक दिया था। होशंगाबाद-पिपरिया स्टेट हाइवे पर सुबह चार बजे तक यातायात बाधित रहा।