मध्यप्रदेश में एक कोरोना वायरस संदिग्ध मरीज की मौत

3300

इंदौर/उज्जैन।
मध्यप्रदेश में इंदौर के अस्पताल में भर्ती एक कोरोना वायरस संदिग्ध की मौत हो गई।मरीज़ सांस लेने में परेशानी, बुखार, खाँसी, के लक्षण के साथ भर्ती हुआ था। मरीज़ को अन्य बीमारी नही थी । मरीज़ का कोरोना के लिए सैंपल जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट अभी नही मिल पाई है। वही डीन डॉक्टर ज्योति बिंदल ने कहा कि उसके सैंपल जांच के लिए भेजे थे, लेकिन रिपोर्ट आना बाकी है। इसके बाद ही साफ हो सकेगा कि वो कोराना वायरस पॉजिटिव था या नहीं।

दरअसल, आज तड़के सुबह एम.आर.टी.बी. अस्पताल में एक मरीज की मौत हुई है ।उज्जैन के ऋषि नगर का रहने वाला था। यह मरीज़ उज्जैन के सिविल अस्पताल से रेफेर होकर एम.आर.टी.बी. अस्पताल में 25 मार्च को भर्ती हुआ था तब मरीज़ ने कोई ट्रेवल और कांटेक्ट हिस्ट्री होना नही बताया था ।मरीज़ सांस लेने में परेशानी, बुखार, खाँसी, के लक्षण के साथ भर्ती हुआ था। मरीज़ को अन्य बीमारी (co- morbid conditions) नही थी । मरीज़ का कोरोना के लिए सैंपल जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट अभी नही मिल पाई है। मरीज़ को एंटीबायोटिक्स और अन्य दवाई से उपचार किया गया और स्थिति गंभीर होने पर उसको वेन्टीलेट्री चिकित्सकीय उपचार प्रदान किया था ।मरीज़ का निधन 26 मार्च को तड़के 1.25 बजे हुआ।

डीन डॉक्टर ज्योति बिंदल ने कहा कि उसके सैंपल जांच के लिए भेजे थे, लेकिन रिपोर्ट आना बाकी है। इसके बाद ही साफ हो सकेगा कि वो कोराना वायरस पॉजिटिव था या नहीं। इसके पहले कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आने से बुधवार को इंदौर में भर्ती उज्जैन की 65 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया। मध्य प्रदेश में कोरोना से होने वाली यह पहली मौत है। वही मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 19 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here