Home BREAKING NEWS कैट की शरण में पहुंचे निलंबित आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा, आज होगी याचिका...

कैट की शरण में पहुंचे निलंबित आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा, आज होगी याचिका पर सुनवाई

पुरुषोत्तम शर्मा( IPS Purushottam Sharma) ने राज्य सरकार के खिलाफ याचिका दायर की है। सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल कोर्ट में दायर की गई पुरुषोत्तम शर्मा( IPS Purushottam Sharma) की याचिका पर आज सुनवाई होगी।

IPS Purushottam sharma

जबलपुर, संदीप कुमार। पत्नी के साथ मारपीट करने के मामले में निलंबित हुए आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा(IPS Purushottam Sharma) सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटीव ट्रिब्यूनल(कैट) की शरण मे पहुँच गए है।पुरुषोत्तम शर्मा( IPS Purushottam Sharma) ने राज्य सरकार के खिलाफ याचिका दायर की है।

अपनी याचिका में पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने एकपक्षीय कार्यवाही उन पर की है इतना ही नही उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार ने जल्दबाजी में फैसला लिया है और उनका पक्ष सुने बिना ही निलंबित कर दिया गया।अपने संस्पेंशन को कैट में चुनोती देते हुए उन्होंने कहा है कि सरकार ने तथ्यों को जांचे बिना ही फैसला ले लिया जो कि पूरी तरह से गलत है। सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल कोर्ट में दायर की गई पुरुषोत्तम शर्मा की याचिका पर आज सुनवाई होगी।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हुआ था, जिसमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा (Purushottam Sharma) अपनी पत्नी से बेरहमी से मारपीट करते हुए नजर आ रहे थे। पुरुषोत्तम शर्मा पर आरोप लग रहे थे कि उन्हें उनकी पत्नी ने घर के बाहर आपत्तिजनक स्थिति में रंगे हाथों पकड़ लिया था, वह किसी दूसरी महिला एंकर के साथ थे। इसके बाद जब पुरुषोत्तम शर्मा घर पहुंचे तो उन्होंने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की। घटना के बाद पुरुषोत्तम को पद से हटा दिया गया था और उनका लोक अभियोजन संचालनालय से डीजी गृह विभाग मंत्रालय में ट्रांसफर कर दिया गया था। इसके बाद राज्य शासन ने निलंबन की कार्रवाई की।

गृह विभाग ने की निलंबन की थी कार्रवाई

पुरुषोत्तम शर्मा (Purushottam Sharma 1986 batch) विशेष महानिदेशक (Special Director General) को जारी स्पष्टीकरण सूचना का प्राप्त जवाब असंतोषजनक और असमाधानकारक पाए जाने पर राज्य शासन द्वारा तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित (Suspended) कर दिया गया है। घरेलू हिंसा और नैतिक पतन के प्रथम दृष्टया कदाचारण के दृष्टिगत उन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर पुलिस मुख्यालय (Police HQ) नियत किया गया है।

न्यूज एंकर थाने में पत्नी और बेटे की कर चुकी है शिकायत

सीनियर आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा (IPS Purushottam Sharma) के मामले में न्यूज एंकर महिला ने पुरुषोत्तम शर्मा की पत्नी और बेटे के खिलाफ शाहपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।इसमें लिखा है कि DG साहब मेरे पिता तुल्य है, मैं एक प्रतिष्ठित परिवार से हूं और मेरा 11 साल का बेटा भी है। पत्रकारिता से जुड़े होने के कारण मेरा अधिकारियों और राजनेताओं के साथ उठना बैठना है। मेरी नौकरी दांव पर है, साथ ही उसने डीजी की पत्नी के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है। re: O