मिलावट पर शिकंजा: त्यौहार में सक्रिय हुआ खाद्य विभाग, ISBT से 40 क्विंटल अमानक खोवा बरामद

खाद्य विभाग ने आईएसबीटी बस स्टैंड से करीब 40 किवंटल खोवा बरामद करते हुए ये पतासाजी में लग गया है कि आखिर जबलपुर के कौन-कौन व्यापारी है

खाद्य विभाग

जबलपुर, संदीप कुमार। दीपावली त्यौहार आते ही अमानक और मिलावटी खाद्य वस्तुओं की भरमार बाजार में देखने को मिलती है यही कारण है कि जबलपुर जिला प्रशासन और फ़ूड सेफ्टी विभाग इन अमानक खाद्य वस्तुओं के धरपकड़ में जुट जाता है।जबलपुर में भी आज आईएसबीटी बस स्टैंड में खाद्य विभाग ने 40 क्विंटल अमानक खोवा जब्त किया है।

ग्वालियर से लाकर जबलपुर में खपाने की थी तैयारी

अधारताल एसडीएम आशीष पांडेय के नेतृत्व में आज दोपहर फ़ूड सेफ्टी विभाग ने अंतर राज्यीय बस स्टैंड पर कार्यवाही करते हुए ग्वालियर से आई बसों से करीब 40 क्विंटल खोवा बरामद किया है साथ ही मिल्क केक भी विभाग को भारी मात्रा में मिला है।दर्शल जिला प्रशासन को सूचना मिली कि त्योहार में अन्य जिलों से अमानक खाद्य वस्तुओं की भरमार जबलपुर में अचानक ही बढ़ जाती है जिसके चलते विभाग ने ये कार्यवाही की है।

ग्वालियर-दमोह-सागर से आता है हर साल त्योहार में खाद्य माल

जानकारी के मुताबिक हर साल दीपावली-होली के समय जबलपुर में आसपास के जिलो से बसों के माध्यम से खोवा-मिल्क केक की सप्लाई होती है,खास तौर पर सागर-दमोह-ग्वालियर से अधिक मात्रा में खोवा लाकर जबलपुर और उसके ग्रामीण इलाकों में सप्लाई किया जाता है।

खाद्य विभाग ने माल किया जप्त

खाद्य विभाग ने आईएसबीटी बस स्टैंड से करीब 40 किवंटल खोवा बरामद करते हुए ये पतासाजी में लग गया है कि आखिर जबलपुर के कौन-कौन व्यापारी है जिन्होंने खोवा का आर्डर देकर मंगवाया है।विभाग अब इन व्यपारियों की तलाश में जुट गया है।

सिर्फ त्योहारों के ही समय क्यो होती है कार्यवाही

जबलपुर जिले में करीब 3 खाद्य सेफ्टी अधिकारियों की नियुक्ति की गई है पर ये अधिकारी कभी कभार ही कार्यवाही के लिए मैदान में दिखते है,खासकर त्योहार में माल का सेम्पल लेकर अपनी कार्यवाही को ठंडे बस्ते में डाल देते है।बहरहाल खाद्य विभाग ने जप्त किए खोवा का सेम्पल लेकर उसे लेब में जांच के लिए भेज दिया है।

मिलावट पर शिकंजा: त्यौहार में सक्रिय हुआ खाद्य विभाग, ISBT से 40 क्विंटल अमानक खोवा बरामद