Tandav Controversy- कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने प्रकाश जावेडकर को लिखा पत्र, की महत्वपूर्ण मांग

कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन के सीईओ को भी इस मामले में पत्र लिख कर जवाब तलब किया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर आईं वेब सीरीज तांडव (Web series Tandav) आजकल चर्चा का विषय बनी हुई है। वेब सीरीज तांडव को लेकर देश के कई हिस्सों में तांडव मचा हुआ है। रिलीज होने के साथ ही वेब सीरीज तांडव का इस तरह विवादों में घिरने की सबसे बड़ी वजह है कि इस सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया जा रहा है। जिसको लेकर अब कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखा है।

दरअसल कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग (visvas sarang) ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (Ministry of Information and Broadcasting) को पत्र लिखकर वेब सीरीज और ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए आचार संहिता बनाने की मांग की है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर (prakash javedkar) को लिखे अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि वेब सीरीज तांडव में हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया जा रहा है। जो देश के बहुसंख्यक समुदाय के लोगों को आहत करने जैसा है।

इतना ही नहीं उन्होंने केंद्र सरकार से अनुरोध किया कि वेब सीरीज को लेकर और ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए भी एक आचार संहिता बनाया जाए। जिससे हिंदू देवी देवताओं का अपमान ना होने पाए। इतना ही नहीं कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने देश की जनता से अपील की है की देवी देवताओं का अपमान होने वाली इस वेब सीरीज और इस तरह की हर वेब सीरीज का विरोध करें।

Read More: टीआई का मोबाइल लूटा, दूसरे टीआई ने बदमाश सौंपा, SP ने किया लाइन अटैच

इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है फिल्मों में काम ना मिलने वाले कलाकार ओटीटी प्लेटफॉर्म का उपयोग कर बहुसंख्यक समाज को लगातार आहत कर रहे हैं। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर वेब सीरीज, बॉलीवुड की कई तरह की फिल्मों में लगातार हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया जा रहा है। जो देश के बहुसंख्यक समुदाय के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।

इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन के सीईओ को भी इस मामले में पत्र लिख कर जवाब तलब किया है। कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि यदि ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन इस पर कोई सख्त कदम नहीं उठाता है तो हम अमेजन के व्यापार का भी भारत में विरोध करेंगे। बता दें कि पिछले 48 घंटे से विवादों में घिरी चर्चित वेब सीरीज तांडव के लिए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने वेब सीरीज के डायरेक्टर से जवाब तलब किया है।