Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

Gwalior- नगर निगम का TC बोला कौन नहीं लेता आज के जमाने में? वीडियो वायरल, सस्पेंड

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर नगर निगम(Gwalior Municipal Corporation) के पूर्व सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा (Ex City Planner Pradeep Verma) के 50 लाख के रिश्वतकांड की गूंज अभी भी नगर निगम के गलियारों में सुनाई देती है इसी बीच नगर निगम के ही एक और अफसर का रिश्वत(Bribe) लेने की बात स्वीकार करता वीडियो बाहर आया है। वीडियो में नगर निगम के उप राजस्व निरीक्षक एवं कर संग्राहक (TC) योगेंद्र श्रीवास्तव एक संपत्ति के नामांतरण पैसे मांगने की बात करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं वे बड़ी साफगोई से कह भी रहे हैं कि आज के जमाने में कौन नहीं लेता ? क्या कमिश्नर साहब नहीं लेते? वीडियो वायरल होने के बाद प्रभारी निगम आयुक्त नरोत्तम भार्गव (Nrottam Bhargav)ने योगेंद्र श्रीवास्तव (Yogendra Shrivastava) को निलंबित कर दिया है।

भृष्टाचार की मजबूत जड़ों वाली नगर निगम बन चुकी ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के अधिकारी किस तरह बेखौफ है इसकी बानगी पूर्व सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा ( Ex City Planner Pradeep Verma)  का 50 लाख का रिश्वतकांड है जिसमें उन्हें सड़क पर 5 लाख की रिश्वत लेते EOW ने ट्रैप किया था। बताया जाता है कि प्रदीप वर्मा (Pradeep Verma) पर पूर्व नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन (Ex Municipal Corporation Commissioner Sandeep Makin)का हाथ था। अब संदीप माकिन (Sandeep Makin) की ही छत्रछाया वाले एक और अधिकारी का वीडियो वायरल हुआ है ये हैं उप राजस्व निरीक्षक योगेंद्र श्रीवास्तव(Yogendra Shrivastava)। वार्ड नंबर 18 में बतौर कर संग्राहक (TC)पदस्थ योगेंद्र श्रीवास्तव के दो वीडियो रात से सोशल मीडिया पर वायरल हैं। इन वीडियो में योगेंद्र कुछ लोगों के साथ संपत्ति के नामांतरण के बदले पैसे लेने की बात कर रहे हैं। वे कह रहे हैं कि 65-70 हजार रुपये टैक्स लगेगा और 50 रुपये की रसीद कटेगी इसके अलावा 5-7 हजार रुपये नामांकन के लगते हैं। कोई भी होगा ये ही बताएगा।

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....