तेजिंदर पाल सिंह बग्गा : लौट के बग्गा घर को आए, दिनभर बुद्धु बनी रही तीन प्रदेशों की पुलिस

कार्रवाई में अड़चन पैदा करने वाली हरियाणा पुलिस के DGP को पंजाब पुलिस ने चिट्ठी भेजी है। जिसके साथ तेजिंदर पाल बग्गा के खिलाफ दर्ज FIR की कॉपी भी भेजी गई है। पंजाब पुलिस ने अपने पत्र में यह भी कहा कि यह अपहरण का केस नहीं है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दिल्ली, पंजाब और हरियाणा पुलिस के बीच शुक्रवार को खूब खींचतान देखने को मिली, जहां बीजेपी कार्यकर्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी का मामला तीनों राज्यों की पुलिस के लिए नासूर बन गया। पंजाब पुलिस ने सुबह करीब 8.15 बजे बग्गा को उनके निवास स्थान जनकपुरी से गिरफ्तार किया और वह मोहाली कोर्ट में पेशी के लिए निकल गई।

लेकिन इस मामले ने बड़ा मोड़ तब लिया जब पंजाब जा रही पुलिस की गाड़ी को दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया। इसके बाद सियासी खींचतान का नाटक पूरे 7 घंटे चला लेकिन मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने चौंकाने वाला फैसला करते हुए ऐलान किया कि वह बग्गा को पंजाब नहीं बल्कि दिल्ली पुलिस को सौपेंगे। तो आखिरकार अब तेजपाल सिंह बग्गा वापस दिल्ली आ रहे है।

उधर, दिल्ली में बग्गा के पिता ने प्रदेश पुलिस में शिकायत की है कि कुछ लोगों ने उनके घर में जबरदस्ती घुसकर मुझे पंच मारा और फिर बग्गा को अपने साथ ले गए। इस शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस के जवानों पर अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।

पंजाब पुलिस ने हरयाणा के DJP को लिखी चिट्ठी

कार्रवाई में अड़चन पैदा करने वाली हरियाणा पुलिस के DGP को पंजाब पुलिस ने चिट्ठी भेजी है। जिसके साथ तेजिंदर पाल बग्गा के खिलाफ दर्ज FIR की कॉपी भी भेजी गई है। पंजाब पुलिस ने अपने पत्र में यह भी कहा कि यह अपहरण का केस नहीं है।

इसलिए गिरफ्तार हुआ बग्गा …..

बता दे तेजिंदर ने ‘द कश्मीर फाइल्स ‘ फिल्म पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी के बाद उन पर निशाना साधते हुए कश्मीरी पंडित विरोधी बताया था। जिसके बाद उन पर आरोप लगाया गया था कि उन्होंने केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की है।

इसके बाद बग्गा के खिलाफ पंजाब में मोहाली पुलिस ने तेजिंदर के खिलाफ साइबर सेल में FIR दर्ज की गई थी। बग्गा के खिलाफ अपराधिक मामला आम आदमी पार्टी के नेता डॉक्टर सनी सिंह की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था।

भाजपा ने केजरीवाल पर लगाया आरोप

बग्गा की गिरफ्तारी के बाद से भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में प्रदर्शन शुरू कर दिया है और अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

आदेश गुप्ता ने कहा, “तेजिंदर बग्गा पर जो कार्रवाई हुई है वो बेहद ही शर्मनाक है। केजरीवाल ने पंजाब पुलिस के जरिए एक बुजुर्ग व्यक्ति को पिटवाया है, उनके मुंह में कपड़ा ठूंसा गया है, अभद्रता की गई है। पंजाब पुलिस इस कदर गुंडागर्दी पर उतारू है कि उन्होंने एक सिख को अपनी पगड़ी तक भी नहीं बांधने दी।”