उज्जैन : नाचते हुए गश खाकर गिरा लड़का, डीजे की तेज आवाज ने ली जान

उज्जैन के पास अम्बोदिया डेम निवासी 18 साल का लाल सिंह अपने दोस्त विजय की शादी में शामिल होने ताजपुर आया था। जब विजय की बारात गांव में निकल रही थी तब लालसिंह अपने दोस्तों के साथ डीजे के लाउड म्यूजिक पर नाच रहा था। इसी दौरान उसने मोबाइल पर वीडियो बनाना शुरू किया और तभी अचानक डांस करते हुए लालसिंह बेहोश होकर जमीन पर गिर गया।

उज्जैन, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के उज्जैन में बारात के दौरान नाचते हुए एक लड़का अपनी जान गंवा बैठा। बारात में डीजे की तेज आवाज के बीच नाचते हुए लड़का वीडियो बना रहा था, अचानक वह गश खाकर गिर पड़ा और उसके बाद वह उठ नहीं पाया। अफरातफरी के बीच उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर्स के मुताबिक डीजे की तेज आवाज के कारण उसे हार्ट अटैक आया है।

बता दे उज्जैन के पास अम्बोदिया डेम निवासी 18 साल का लाल सिंह अपने दोस्त विजय की शादी में शामिल होने ताजपुर आया था। जब विजय की बारात गांव में निकल रही थी तब लालसिंह अपने दोस्तों के साथ डीजे के लाउड म्यूजिक पर नाच रहा था। इसी दौरान उसने मोबाइल पर वीडियो बनाना शुरू किया और तभी अचानक डांस करते हुए लालसिंह बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। इसके बाद उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे उज्जैन रैफर कर दिया गया, जहां लालसिंह को मृत घोषित कर दिया गया।

लाउड म्यूजिक बना कारण

लालसिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि लालसिंह के दिल में खून का थक्का जैम गया था डॉक्टर जितेंद्र शर्मा के मुताबिक, डीजे के तेज म्यूजिक की वजह से ऐसा हुआ है।

डॉक्टर ने बताया कि एक लिमिट से ज्यादा डेसिबल वाला साउंड मानव शरीर के लिए हानिकारक होता है। इसका असर दिल और दिमाग दोनों पर हो सकता है।, जहां हार्ट अटैक और माइग्रेन का खतरा बढ़ जाता है।