जबलपुर की हालत गंभीर, हुई 2 कोरोना संदिग्ध बच्चों की मौत

मौत

जबलपुर।संदीप कुमार

मेडिकल कॉलेज जबलपुर(medical college jabalpur) में भर्ती दो बच्चों की इलाज के दौरान आज मौत हो गई। दोनों ही बच्चे नरसिंहपुर और सिवनी जिले के रहने वाले थे। जिन्हें की इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। बताया जा रहा है कि दोनों ही बच्चों को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। जिसके चलते उनके परिजनों ने इलाज के लिए पहले जिला अस्पताल और फिर मेडिकल कॉलेज लेकर आए थे। बच्चों की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग ने उनका सबसे सैंपल(sample) कोरोना वायरस(corona virus) की जांच(test) के लिए भेजा है। हालांकि अभी तक यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि बच्चों की मौत कोरोना वायरस से हुई है या नही।

3 और 5 माह के थे दोनों मृतक बच्चे

जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चों की उम्र 3 और 5 माह की थी। 3 माह का बच्चा सिवनी जिले का था जबकि 5 माह का बच्चा नरसिंहपुर में रहता था। फिलहाल दोनों की ही सैंपल को आईसीएमआर लैब जांच के लिए भेजा गया है और रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि बच्चे कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रसित थे या नहीं।

वर्तमान में जबलपुर की हालत

जबलपुर में अभी तक 119 केस कोरोनावायरस पॉजिटिव निकले हैं। जबकि चार कि इसमें मौत हुई है। वही अभी तक 17 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि आज और 10 लोग शाम तक स्वस्थ होकर अपने घर चले जाएंगे।