सहायक लेखा अधिकारी का निकला अधजला शव, बहन ने पहचाना, आरोपी पति हिरासत में

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शनिवार को शहर के पॉश इलाके सिटी सेंटर में मेट्रो टॉवर (Metro Tower)टाउनशिप के पास झाड़ियों में मिले अधजले शव (Body) की पहचान कार्यालय भू अभिलेख एवं बंदोबस्त (Land Record)में सहायक लेखा अधिकारी के पद पर कार्यरत सूर्या सिंह के रूप में हुई है। अधजले अज्ञात शव (Body)की पहचान करना पुलिस के लिए चुनौती था। पुलिस ने गुमशुदा महिलाओं के परिजनों को बुलवाया लेकिन बड़ी बात ये है कि मृतका के पति ने शव को पहचानने से इंकार कर दिया। वहीं जब मृतका की बहन ने शव (Body)देखा तो अंगूठी और चेन देखते ही चीख पड़ी कि ये तो मेरी सूर्या दीदी हैं। पहचान के बाद पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया और शक के आधार पर पति डॉ संजय सिंह बैस को हिरासत में ले लिया है।

ग्वालियर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में न्यू कलेक्ट्रेट रोड पर मेट्रो टॉवर के पीछे झाड़ियों में शनिवार को पुलिस (Police)को एक महिला का अधजला शव (Body) मिला था। पुलिस ने मौके पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ अखिलेश भार्गव को बुलाया। जब सर्चिंग की तो पास में ही एक प्लास्टिक की केन और माचिस मिली और गाड़ी के टायर के निशान मिले जिससे स्पष्ट हुआ कि किसी ने महिला की हत्या कर शव (Body) को यहाँ लाकर जलाया है। अज्ञात शव (Body)की पहचान के लिए पुलिस ने सभी थानों से गुमशुदा महिलाओं की रिपोर्ट मंगाकर उनके परिजनों को शव (Body)की पहचान के लिए बुलाया। लेकिन किसी ने शव (Body)को नहीं पहचाना।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....