मध्यप्रदेश के राज्यपाल ने अधिकारियों से की ये अपील

294

भोपाल।

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संकट के बीच राज्यपाल लालजी टंडन ने पत्र लिखकर आईएएस आईपीएस और आईएफएस अधिकारियों से कोरोना संबंधी अपील की है। लालजी टंडन ने अपने पत्र में कहा है कि जो भी अधिकारी जहां है वहीं से अपना सहयोग प्रदान करें। वहीं उन्होंने अधिकारियों से अपील की है कि वह जनता को इस संक्रमण से बचने के लिए जागरूक करें।

राज्यपाल लालजी टंडन ने अपने पत्र में लिखा है कि को रोना एक विश्वव्यापी संकट है और अभी भारत में भी अपने पांव पसार चुका है। जिसके रोकथाम के लिए तीनों ही सेवा आईएएस आईपीएस और आईएफएस के अधिकारियों की भूमिका बढ़ जाती है।ऐसे में अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सजगता से कार्य करते रहने की जरूरत है ताकि इस संकट को दूर किया जा सके। राज्यपाल टंडन ने आगे लिखते हुए कहा है निश्चित ही अधिकारियों के सहयोग से बड़ी सफलता हासिल होगी।  राज्यपाल टंडन ने अधिकारियों से अपील की है कि वह जनता को इस संक्रमण से होने वाले नुकसान और उससे कैसे बचा जा सकता है इसके बारे में लोगों को बताएं। लोगों को बताएं कि सोशल डिस्टेंस इस संक्रमण को रोकने का एकमात्र उपाय है। सोशल डिस्टेंस इन सब लोगों के संपर्क में ना आना। साथ ही अत्यधिक आवश्यकता होने पर कम से कम एक से डेढ़ मीटर की दूरी बनाकर रखें।

उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि वह जनता से अपील करें कि वह किसी भी सामाजिक, धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा ना ले। साफ सफाई का ध्यान रखें और अपने हाथ को साबुन और पानी से लगातार 20 सेकंड तक धोते रहें। राज्यपाल टंडन ने कहा है कि बुजुर्ग एवं बच्चों का खासा ध्यान रखें। टंडन ने अपने पत्र में लिखा है कि वह मानते हैं कि युवाओं, बुद्धिजीवियों कलाकार एवं साहित्यकारों में अपनी बात रखने की अतिरिक्त क्षमता होती है। पदाधिकारियों से अपील है कि वह इस मकसद को पूरा करने में उनका सहयोग और मार्गदर्शन ले। वही राज्यपाल टंडन ने इन तीनों ही सेवाओं के रिटायर्ड अधिकारियों से भी अपील की है कि संकट की इस घड़ी में वह अपने अनुभव को युवा अधिकारियों से साझा करते रहे और कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से लड़ने में सहायक बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here