नहीं थम रहा कोरोना का कहर, इंदौर में संक्रमितों की संख्या 1100 के पार

इंदौर। आकाश धोलपुरे

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) के इंदौर(indore) में कोरोना(corona) संक्रमित मरीजों का ग्राफ(graph) तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार देर रात विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट(report) में 91 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद अकेले इंदौर जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1176 पहुंच गई है। वहीं अब तक इस बीमारी की चपेट में आने से 57 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

दरअसल गुरुवार को 56 नए कोरोना संक्रमित की पुष्टि के बाद शुक्रवार को दिन तक 85 नए मामले सामने आए थे। इसके बाद देर रात प्राप्त हुई रिपोर्ट में 6 अन्य लोग और संक्रमित पाए गए। शनिवार देर रात आई रिपोर्ट में इंदौर के रेड श्रेणी के एमआरटीबी की तीन नर्से भी शामिल है। इसी के साथ इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या में 6 नर्स सहित एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव है। बता दे कि तीनों को पहले से ही क्वॉरेंटाइन में रखा गया है। वही राहत की बात यह है कि अब तक कुल 107 लोग स्वस्थ हो अपने घर लौट चुके हैं। इससे पहले जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा 18 लाख 5 हजार 721 लोगों के सर्वे किए गए थे। जिनमें से 350 लोग हाई रिस्क यानी कि कोरोना संदिग्ध पाए गए हैं।

वहीं इससे पहले इंदौर में शेल्बी हॉस्पिटल के 13 कर्मचारियों के खिलाफ कलेक्टर द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। उनके ड्यूटी पर उपस्थित नही होने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का फैसला लिया गया है। इनपर National disaster management act 2005 तथा The epidemic disease act 1897 के तहत कार्रवाई की गई है। इससे पहले अस्पताल प्रबंधन द्वारा इन्हें ड्यूटी पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए थे जिसे इन कर्मचारियों ने नहीं माना। उसके बाद प्रबंधन द्वारा जिला प्रशासन को सूचना दी गई और फिर कर्मचारियों पर ये कार्रवाई की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here