corona

बालाघाट।सुनील कोरे

जिले में धीरे-धीरे कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है, एक मरीज ठीक होता है तो एक नया मरीज सामने आ जाता है, बीती रात आईसीएमआर जबलपुर से आई कोरोना सेंपल जांच रिपोर्ट में 3 नए मरीज की रिपोर्ट पॉजिटव आयी है। जिसमे एक दंपति और एक नाबालिग है। यह मरीज वारासिवनी और खैरलांजी के बताए जा रहे है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तीनों ही मरीज को डेडिकेडेड कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सीएचएमओ डॉ. मनोज पांडेय ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि मरीजो की ट्रेवल हिस्ट्री तलाशी जा रही है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडे से प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 जून को देर रात्रि में आईसीएमआर जबलपुर से प्राप्त 18 सैंपल की रिपोर्ट में से 3 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है और 15 मरीजों की रिपोर्ट कोरंगा नेगेटिव आई है। जिन तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है उनमें वारासिवनी के दो पति पत्नी और गजपुर पांजरा की एक 16 वर्षीय लड़की शामिल है जो दिल्ली और वारासिवनी के पति पत्नी सूरत से आए हैं और इन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रखा गया था। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद इन्हें डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी, बालाघाट में उपचार के लिए शिफ्ट कर दिया गया है. इन तीनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हालत ठीक है और वे स्वस्थ हैं।

इस प्रकार बालाघाट जिले में अब तक कुल 15 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं इनमें से 7 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं जो मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं उनमें ग्राम भजिया दंड के तीन ग्राम बेनी के तीन और ग्राम मोहझरी का एक मरीज शामिल है.डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर गायखुरी, बालाघाट मैं उपचार के लिए जो कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हैं। उनमें लांजी तहसील के ग्राम भुरसाडोंगरी के दो, बिसोनी के दो लालबर्रा तहसील के ग्राम डोकरबंदी का एक और वारासिवनी के दो व ग्राम गजपुर-पांजरा का 1 मरीज शामिल है। बताया जाता है कि ग्राम गजपुर की जो लड़की कोरोना पॉजिटिव पाई गई है वह 16 जून को दिल्ली से अपने परिवार के चार सदस्यों के साथ आई थी और क्वेरंटाईन सेंटर में रह रही थी उसके साथ आए तीन अन्य लोगों की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है। इसी प्रकार वारासिवनी के कोरोना पॉजिटिव आए दोनों पति पत्नी 14 जून को सूरत से नागपुर होते हुए वारासिवनी पहुंचे थे और क्वेरंटाईन सेंटर में रह रहे थे उनके साथ में आए चार अन्य लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।