भूमाफिया के कब्जे से मुक्त कराई साढ़े तीन करोड़ की बेशकीमती शासकीय जमीन

एसपी आलोक कुमार ने कहा कि हमने जमीन को तो अतिक्रमण से मुक्त करा लिया है लेकिन अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध वह जिला बदर की कार्यवाही भी करने जा रहे है ताकि यूपी के भूमाफियाओं मध्यप्रदेश में अतिक्रमण न कर सके

निवाड़ी, मयंक दुबे। सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर उसे खुर्द बुर्द करने वाले भूमाफिया पर मध्यप्रदेश में लगातार कार्रवाई जारी है इसी क्रम में निवाड़ी जिला प्रशासन (Niwari District Administration) ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए अतिक्रमणकारी के कब्जे से साढ़े तीन करोड़ रुपये की जमीन  मुक्त कराई।

ये भी पढ़ें – Indore News: श्मशान से अस्थियां गायब, सीएम हेल्पलाइन तक पहुंची शिकायत

मंगलवार को निवाड़ी जिले की पुलिस व राजस्व विभाग की टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए साढ़े तीन करोड़ की बेशकीमती जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया। भूमाफियाओं (Land Mafia) के विरुद्ध जिले की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई  है। मंगलवार सुबह से ही जिले के एसपी आलोक कुमार सिंह (SP Alok Kumar Singh) और कलेक्टर आशीष भार्गव (Collector Ashish Bhargava) ने अतिक्रमण स्थल पर भारी पुलिस के साथ मोर्चा संभाल लिया था।  दो घंटे तक चली कार्रवाई  में पुलिस व राजस्व के अधिकारियों ने तबरीबन 3 एकड़ जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा लिया। वही इस दौरान हाईवे पर अवैध रूप से बने दो ढाबों को भी पुलिस व राजस्व की टीम ने जमीदोज कर दिया।

भूमाफिया के कब्जे से मुक्त कराई साढ़े तीन करोड़ की बेशकीमती शासकीय जमीन भूमाफिया के कब्जे से मुक्त कराई साढ़े तीन करोड़ की बेशकीमती शासकीय जमीन

ग़ौरतलब है ओरछा के वनगाय खास में जिस जगह यह अतिक्रमण किया गया था वह जगह उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश की सीमा पर हाईवे पर स्थित है ऐसे में यूपी के भूमाफियाओं (Land Mafia) की इन जमीनों पर नजर थी और वह धीरे धीरे इन पर कब्जा कर रहे थे लेकिन आज की कार्रवाई  के बाद माफियाओ (Land Mafia)में हड़कम्प मचा हुआ है जिले के एसपी आलोक कुमार ने कहा कि हमने जमीन को तो अतिक्रमण से मुक्त करा लिया है लेकिन अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध वह जिला बदर की कार्यवाही भी करने जा रहे है ताकि यूपी के भूमाफियाओं (Land Mafia) मध्यप्रदेश में अतिक्रमण न कर सके। अतिक्रमणकारियों से जमीन मुक्त कराने के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा।