नायब तहसीलदार के सामने दुकानदार ने खुद पर पेपर कटर से किया हमला, परिजनों ने प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। ग्वालियर (Gwalior News)में ओल्ड हाईकोर्ट के सामने एक किराये की दुकान खाली कराने गई प्रशासन की टीम के सामने उस समय हड़कंप मच गया जब कार्रवाई से आक्रोशित दुकानदार (shopkeeper)ने दुकान से पेपर कटर (paper cutter) उठाकर खुद पर ताबड़तोड़ हमला करना शुरू कर दिया।  कार्रवाई के दौरान मौजूद प्रशानिक अधिकारियों और पुलिस ने रोकने की कोशिश की और बड़ी मुश्किल से दुकानदार को रोका। हमले में दुकानदार घायल हो गया  साथ ही एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया।  पुलिस ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया और पटवारी की शिकायत पर दुकानदार के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज कर लिया। उधर घायल दुकानदार के परिजनों ने प्रशासन और पुलिस पर दुकान मालिक से मिलीभगत के आरोप लगाए हैं।

जानकारी के मुताबिक एसडीएम झांसीरोड सीबी प्रसाद ने ओल्ड हाईकोर्ट के सामने स्थित एक शादी कार्ड की दुकान को खाली करने के निर्देश कुछ दिन पूर्व दिए थे। इस आदेश के पालन में नायब तहसीलदार पूजा मावई (Naib Tehsildar Pooja Mavai), पटवारी और इन्दरगंज थाना पुलिस (Gwalior Police) के फ़ोर्स के साथ दुकान खाली कराने गई। पुलिस और प्रशासन की टीम को देखकर दुकानदार नवीन प्रकाश गोयल भड़क गए और कार्रवाई का विरोध करने लगे।  प्रशासन की टीम ने आदेश के विरुद्ध कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कुछ देर का समय दिया लेकिन दुकानदार मौके पर कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए और भड़क गए।  प्रशासन और पुलिस पर दुकान मालिक मित्तल परिवार के साथ मिलीभगत के आरोप लगाते हुए उन्होंने दुकान में से पेपर कटर उठाया और खुद पर ताबड़तोड़ हमले करना शुरु कर दिए, उनके शरीर से खून बहने लगा , दुकानदार ने गर्दन, हाथ, पेट कई जगह पेपर कटर से हमला किया जिससे खून बहने लगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....