नदी के बीचो-बीच पहूंचा ट्रैक्टर, ग्रामीणों ने चालक को बचाया, देखें वीडियो

कटनी, डेस्क रिपोर्ट

मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) में एक तरफ जहां अगस्त(August) के शुरुआती महीने से बारिश की फुहार की इंतजार में रहे। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के कुछ एक इलाके में हो रही बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर है। नदी नाले और नदियों के उफान पर रहने से कई तरह की दुर्घटनाओं(accident) की आशंका बढ़ जाती है। अब तक ऐसे कई मामले सामने भी आ चुके हैं। जिसमें ताजा मामला कटनी का है। कटनी के जाजागाड़ में एक ट्रैक्टर(tractor) के अचानक नदी के तेज बहाव में बह जाने पर हंगामा मच गया। जिसके बाद मौके पर मौजूद कुछ ग्रामीणों ने ट्रैक्टर सवार ड्राइवर को किसी तरह बचा लिया।

दरअसल जानकारी के मुताबिक कटनी के बरही क्षेत्र में बरसात के क्रम की वजह से अभी नदी नाले उफान पर है। ऐसी स्थिति में जैसे ही किसी कारणवश एक ट्रैक्टर नदी के अंदर घुसा। नदी के तेज बहाव ने उसे अपने शिकंजे में ले लिया।हंगामा मशीन पर मौके पर मौजूद लोगों ने नदी में छलांग लगाकर ड्राइवर को बचाया जबकि ट्रैक्टर बहाव के साथ गहराई में जा पहुंचा।

वहीँ दूसरे मामले में कटनी के ही विजयराघवगढ़ के कारीतलाई बैरागल में नाले उफान पर हैं। आसपास के ग्रामीण इलाकों में 2 दिनों से लगातार तेज बारिश हो रही है। जिससे नहर, नालों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। ऐसे में आज रविवार को बाइक सवार तीन युवकों ने जैसे ही नाले को पार करने की कोशिश की। वैसे ही तेज बहाओ के कारण वो बहाव की गिरफ्त में आ गए। हालांकि उनको डूबता देख आसपास ग्रामीणों ने पानी में छलांग लगाते हुए युवकों को पकड़ने का प्रयास किया। तेज बहाव में युवक बहुत गहराई में चले गए थे जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा । बवजूद इसके ग्रमीणों ने उन युवकों को पानी से बहार निकला दूसरी तरफ लोगों ने इस पूरी घटना का मोबाइल से वीडियो भी बनाया है।