जबलपुर से इन नई ट्रेनों का परिचालन शुरू, जल्द हो सकती है इंटरसिटी ट्रेनों की शुरूआत

रेलवे ने जबलपुर-सोमनाथ के साथ भोपाल से जबलपुर होकर दुर्ग जाने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस सहित जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज, गरीब रथ को भी चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे ने चित्रकूट एक्सप्रेस को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है।

Indian Railways

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना(corona) के बढ़ते संक्रमण के बीच अब रियायते दी जाने लगी है। इसी बीच ट्रेनों के रुके हुए पहिये भी चलेंगे रेल मंडल ने इसकी तयारी पूरी कर ली है। मध्यप्रदेश(madhyapradesh) सहित पूरे देश में एक बार फिर से ट्रेनों(trains) का परिचालन शुरू कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ कुछ रेल मार्गो पर यात्रियों की अधिक भीड़ और त्योहारों के मौसम को देखते हुए सेंट्रल रेलवे ने आज से सोमनाथ एक्सप्रेस चलने का निर्णय किया है।  ये ट्रेन अपने निर्धारित समय से यात्रियों को लेकर पटरी पर दौड़ेगी। ट्रेनों के परिचालन के साथ यात्रियों को काफी मदद मिलेगी।

दरअसल जबलपुर के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। सीनियर डीसीएम, जबलपुर रेल मंडल विश्वरंजन का कहना है कि जबलपुर से लखनऊ जाने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिल गई है। मुमकिन है 1 अक्टूबर से इसे चला सकते हैं। इसके साथ ही गरीब रथ, शक्तिपुंज, सोमनाथ और अमरकंटक एक्सप्रेस को चलाने के निर्देश मिले है। रेलवे ने जबलपुर-सोमनाथ के साथ भोपाल से जबलपुर होकर दुर्ग जाने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस सहित जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज, गरीब रथ को भी चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे ने चित्रकूट एक्सप्रेस को चलाने के लिए रेलवे बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है। इसके अलावा इंटरसिटी ट्रेनों की शुरूआत जल्द हो सकती है। रेलवे इसकी तैयारी कर रहा है। इधर रेलवे बोर्ड की माने तो इंदौर-भोपाल, ग्वालियर-भोपाल, दाहोद-रतलाम-भोपाल इंटरसिटी को स्पेशल ट्रेनों में चलाने की संभावना हैं।

बता दें कि रेल मंडल ने यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया था। यह ट्रेन भोपाल मंडल के विदिशा, हबीबगंज, इटारसी व हरदा स्टेशनों पर रुकेगी। रेल मंडल ने जिन ट्रेनों को सहमति दी थी। उसमें लोकमान्य तिलक टर्मिनल साप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस (05063) एलटीटी-गोरखपुर सप्ताहिक स्पेशल(05064) गोरखपुर – पनवेल स्पेशल एक्सप्रेस(05065) को मंजूरी मिली थी ।