चंबल के इस किरदार ने इरफान खान को दिलाया था राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार

119

इरफान खान (Irrfan Khan) अभिनीत फ़िल्म पान सिंह तोमर (Paan Singh Tomar) 2012 में रिलीज हुई थी । इरफान खान (Irrfan Khan) इस फ़िल्म में मुख्य किरदार में थे और तिग्मांशु धुलिया ने इस फ़िल्म का निरर्देशन किया था। पान सिंह तोमर एक छोटे बजट की फ़िल्म थी जिसे 2 मार्च 2012 को रिलीज़ किया गया था।

यह फ़िल्म उन जगहों पर शूट की गई थी जहां असल में डकैत रहा करते थे। फ़िल्म की शूटिंग के लिए ही इरफान मध्य प्रदेश आए थे. घाटीगांव और आसपास के इलाकों में इस फ़िल्म की शूटिंग हुई थी, इस फ़िल्म में ग्वालियर-चंबल के कई लोकल कलाकारों ने भी रोल किया था। इस फ़िल्म को खूब पसंद भी किया गया जिसके बाद 3 मई 2013 को इस फ़िल्म के लिए इरफान खान (Irrfan Khan) को बेस्ट एकटर के लिए नेशनल अर्वाड दिया गया।

अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) के निधन से मध्य प्रदेश में भी शोक की लहर है। आज सभी उस बेहतरीन अभिनेता को याद कर रहे हैं। इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) सहित तमाम लोगों ने उन्हें याद करते हुए अपनी श्रद्धांजलि दी है।

सीएम ने शिवराज सिंह चौहाने (Shivraj Singh Chauhan) ने ट्वीट करके कहा कि व्यक्ति के असमय निधन पर बेहद दुख होता है। इरफान खान(Irrfan Khan) ने अभिनय शब्द को नयी परिभाषा दी। वो अपने अभिनय के जरिए हमेशा लोगों के दिल में ज़िंदा रहेंगे। वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) ने लिखा आज चमकता हुआ एक सितारा हमारे बीच से चला गया, उन्होंने विभिन्न फ़िल्मों के माध्यम से अपनी कला का नायब प्रदर्शन किया, इरफान बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)ने भी इरफान खान (Irrfan Khan) के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा-इरफान भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री के एक बेहतरीन अभिनेता थे। हम सबके लिए उनका एक निधन बड़ी क्षति है।

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here