परफेक्ट है मॉनसून में घूमने के लिए ये डेस्टिनेशन, कपल्स को सबसे ज्यादा आएगा मजा

मॉनसून का मौसम शुरू हो चुका है और इस मौसम में घूमने का मजा ही कुछ और है। ये मौसम अधिकतर लोगों को बेहद पसंद आता है। कोई पानी में भीगना पसंद करता है तो कोई इस मौसम में दूर-दूर घूमने (Monsoon Destinations) जाना पसंद करता है।

destination

मॉनसून का मौसम शुरू हो चुका है और इस मौसम में घूमने का मजा ही कुछ और है। ये मौसम अधिकतर लोगों को बेहद पसंद आता है। कोई पानी में भीगना पसंद करता है तो कोई इस मौसम में दूर-दूर घूमने (Monsoon Destinations) जाना पसंद करता है। ऐसे में भारत में भी कई सारी जगह है जहां मॉनसून का लुफ्त उठाने के लिए काफी लोग जाते है। अगर आप भी मॉनसून में कही घूमने का सोच रहे है तो आज हम आपको ऐसी कई जगह बताने जा रहे है जहां जाने का मजा ही कुछ और है। इतना ही नहीं यहां प्रकृति का लुफ्त उठाने के लिए दूर दूर से लोग आते है। तो चलिए जानते है –

ये है वो सभी जगह –

वायनाड –

बारिश के मौसम में अगर आप घूमने जाने का सोच रहे है तो आप वायनाड जा सकते है। ये मॉनसून सीजन के लिए एक बेहतरीन जगह है। यहां खास कर न्यूली मैरिड कपल जा सकते है। यहां प्रकृति का नजारा भी बेहद अलग और खूबसूरत है। यहां आपको बारिश के मौसम में झरने, बहती हुई नदियां और धुंध भरी सुबह देखने को मिल सकती है। यहां कपल्स अपनी लाइफ का सबसे खुशनुमा पल बिता सकते हैं।

Must Read : भारी बारिश से डूबे गुजरात के 21 जिले, कई लोगों की मौत, तस्वीरों में देखें हालत

दार्जिलिंग –

मॉनसून के मौसम में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह में से एक है दार्जिलिंग। यहां का नजारा देखने लायक होता है। यहां की सुबह, सनराइज और सनसेट भी देखने के लिए दूर दूर से लोग आते है। ये खूबसूरत वादियों में से एक है। यहां आकर आप प्रकृति का मजा लेने के साथ कई एक्टिविटीज भी कर सकते है। यहां पर बहुत सारी जगह घूमने लायक है।

गोवा –

गोवा जाने का सपना तो हर कोई देखता है। गोवा में सबसे ज्यादा कपल्स जाते है। यहां का मजा लेने के लिए अगस्त और सितंबर का महीना सबसे अच्छा माना जाता है। यहां का नजारा और एक एक चीज़ देखने लायक है। वहीं अगर बॉयज का ग्रुप जाए तो उन्हें तो मजा ही आ जाता है क्योंकि गोवा में सबसे सस्ती दारू मिलती है। बॉयज का अधिकतर ग्रुप इस चीज़ को जरूर ट्राय करता है।

कुर्ग –

प्राकृतिक सौन्दर्यता का लुफ्त उठाना है तो आप कुर्ग जरूर जाए। ये हनीमून के लिए सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन में से एक है। यहां कपल्स यदि घूमने आते है तो उनका मजा ही दुगुना हो जाता है। यहाँ खास कर बारिश के सीजन में घूमने का सबसे ज्यादा मजा है। कई वॉटरफॉल्स यहां लोगों के आकर्षण का केंद्र बनते है।