बेटी के पैदा होने का जश्न इस पिता ने कुछ इस तरह मनाया, फ्री कर दी 24 घंटे सैलून सर्विस

सलमान से हेयर सैलून (hair salon) को फ्री करने के बारे में पूछा गया तो उनका कहना है कि अक्सर लोगों को बेटियों(Daughters) से ज्यादा बेटों (son) की मांग करते हुए देखा है और मैं यही अंतर खत्म करना चाहता हूं।

Mother-killed-her-7-months-daughter

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। हम ऐसे समाज का हिस्सा है जहां बेटियों (Daughters) से ज्यादा बेटे को तवज्जो दी जाती है। आज के दौर में भी बेटियों (Daughters) को बोझ समझा जाता है, यही कारण है कि आए दिन एसी खबरें देखने सुनने को मिल जाती है जहां दुनिया देखने से पहले ही बच्चियों को कोख में मार दिया जाता है और अगर पैदा कर भी दिया जाता है तो उन्हें फेंक दिया जाता है। लेकिन वक्त बदलने के साथ ही लोगों की सोच में भी बदलाव देखने को मिल रहा है और अब बेटियों को घर की शान माना जाता है।

बेटी के पैदा होने पर कही खुशी के तौर पर मिठाइयां बांटी (Sweet Distribution) जा रही है तो कहीं अन्य तरह से जश्न मनाया जाता है। ग्वालियर से भी एक वाक्या सामने आया है जहां बेटी के पैदा होने पर एक पिता अपने तीन सलून (Hair Salon) में 24 घंटे फ्री सर्विस (Free Service) दे रहा है। इस शख्स का नाम सलमान खान है जिसकी बेटी आयात अब पूरे शहर में चर्चा का विषय बन गई है।

दरअसल सलमान (Salman) के घर 10 दिन पहले एक बेटी ने जन्म लिया है और सलमान के तीन हेयर सलून है जिसको उन्होंने बेटी के अपने घर में आने की खुशी में फ्री कर दिया है। सलमान सुबह से 100 लोगों की हेयर स्टाइल और शेविंग फ्री में कर चुके हैं और जैसे जैसे लोगों को सलून में फ्री सर्विस के बारे में पता चल रहा है वैसे वैसे वह सलमान के सलून पहुंच रहे हैं। लोग हेयर कटिंग कराने से पहले सलमान की इस काम की तारीफ करते हैं।

बेटी के पैदा होने का जश्न इस पिता ने कुछ इस तरह मनाया, फ्री कर दी 24 घंटे सैलून सर्विस

जिले के थाटीपुर कुम्हारपुरा के रहने वाले 27 साल के सलमान खान के तीन सैलून ग्वालियर शहर में है। सलमान की शादी को 2 साल हुई थी। वही 26 दिसंबर को उनके घर में बेटी का जन्म हुआ है, जिसके बाद से सलमान इतना खुश है कि उन्होंने बेटी के जन्म के जश्न को मनाने के लिए एक अलग तरीके के बारे में सोचा। सलमान की बेटी आयत को पैदा हुए 10 दिन हो गए हैं और 4 जनवरी को सलमान ने बेटी के जन्म की खुशी मनाने के लिए अपने तीन सलूनओं को अगले 24 घंटे के लिए फ्री कर दिया है।

सलमान के इंदौर शहर के शिवाजी नगर में अरबाज मेंस पार्लर, कुम्हारपुरा में सलमान मेंस पार्लर और शहर के ही कबीर कॉलोनी में अरबाज टू मेंस पार्लर है, जिसको सलमान ने 24 घंटे के लिए फ्री कर दिया है। जैसे जैसे लोगों को इसके बारे में जानकारी लग रही है वैसे-वैसे लोग सलमान की तीनों दुकानों पर सुबह से पहुंच रहे है।

वही जब सलमान से हेयर सलून को फ्री करने के बारे में पूछा गया तो उनका कहना है कि अक्सर लोगों को बेटियों से ज्यादा बेटों की मांग करते हुए देखा है और मैं यही अंतर खत्म करना चाहता हूं। सलमान कहते हैं कि एक बेटी बेटे से कहीं ज्यादा अच्छी होती है। लोगों की गलत सोच को हटाने के लिए ही मैंने यह कदम उठाते हुए अपने तीनों पार्लर को फ्री कर दिया।