सिकरवार के कांग्रेस में शामिल होने पर ऐसी रही पूर्व मंत्रियों की प्रतिक्रिया

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी उपचुनाव(MP by-election) से पहले ग्वालियर-चंबल(Gwalior-Chambal) के दिग्गज नेता सतीश सिकरवार(Satish sikarwar) के कांग्रेस(Congress) में शामिल होने के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो चली है। दोनों दलों के बीच बयानबाज़ी का दौर तेजी से शुरु हो गया है।सिकरवार के बहाने कांग्रेस राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया(Rajya Sabha MP Jyotiraditya Scindia) और भाजपा की जबरदस्त घेराबंदी करना शुरु कर दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(Former Chief Minister Kamal Nath) के बाद अब कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों ने सिकरवार के कांग्रेस में शामिल होने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सज्जन सिंह वर्मा(Sajjan Singh Verma) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हम सतीश जी का हमारे परिवार में स्वागत करते हैं।सतीश सिकरवार के बीजेपी(BJP) कि पोल खोलते हुए कहा है कि कांग्रेस में आने के पूर्व उन्हें कई लालच दिए। मगर उन्होंने कहा कि हम बिकने वाले नही है। बिकने वाले बिक गए और आपने खरीद लिए। सज्जन ने कहा है कि हम कल भी ग्वालियर जा रहे है। वह और भी चेहरे कांग्रेस के साथ खड़े होंगे। सज्जन सिंह वर्मा ने बागी नेताओं को निशाने पर लेते हुए कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान के मुताबिक विधायक की मृत्यु होने पर उपचुनाव हो सकते हैं। मगर बाबा साहब ने कभी सपने में भी नही सोचा होगा कि यह विधायको की खरीद फरोख्त के बाद भी उपचुनाव होंगे।

सतीश सिकरवार का पार्टी में स्वागत- ब्रजेन्द्र सिंह राठौर

पूर्व आबकारी मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि वर्मा जी ने सभी बातें विस्तार से बताई है। उनको दोहराने की जरूरत नही है। उन्होंने कहा कि सतीश सिकरवार आज बिना किसी शर्त के साथ कांग्रेस में शामिल हुए है। हम उनका स्वागत करते हैं। पूर्व मंत्री राठौर ने कहा कि कमलनाथ को मिले 15 महीने के कार्यकाल में उन्होंने जो कार्य किये। वह 15 सालों की भाजपा सरकार नही कर पाई हैं। राठौर ने आगे कहाँ की सिकरवार जैसे कई लोग है जो अपनी अंतर आत्म से भाजपा की नीतियों के साथ नही रहना चाहते। यह लोग गांधीजी के सिध्दांत के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमें बिकाऊ नही टिकाऊ चाहिए।

जनता ने जिसे काले झंडे दिखाए हमारी लड़ाई उनसे- लाखन यादव

वहीँ पूर्व मंत्री लाखन यादव ने कहा कि मैं देश के चौथे स्तंभ से अनुराध करना चाहते हैं कि भाजपा की करतूत आप देख रहे है। हमारी पार्टी की जो सच्चाई है उसे आप लोग आमजन तक पहुंचाए।आगे उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को गद्दार करार देते हुए कहा कि जब 6 महीने बाद जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर आये थे तो उनको काले झंडे दिखाए गए हैं। हमारी लड़ाई उसी गद्दार के साथ है। हमने 26 सीटे ज्योतिरादित्य सिंधिया की वजह से नही जबकि कमलनाथ ओर कांग्रेस की नीतियों के वजह से जीती है। उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को नटवर लाल कहकर संबोधित कर दिया।

वही आखिर में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए सतीश सिकवार ने कहा कि कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित होकर 300 लोग मेरे साथ कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज समय आ गया है और जनता जान चुकी है ओर उपचुनाव के बाद फिर से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। हम आगे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के नेतृत्व में भाजपा के प्रत्याशियों धूल चटाने के कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक हम कांग्रेस के सभी प्रत्यशियों को जीता ना देंगे चेन से खाना नही खाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here