परीक्षा में FAIL होने के बाद तीन छात्राओं ने की आत्महत्या की कोशिश, नर्मदा में लगाई छलांग

नर्मदा

जबलपुर।संदीप कुमार

जबलपुर की तीन छात्राओं को नवमी कक्षा में फेल होना इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने आत्महत्या करने की ठान ली। फिर क्या था तीनों छात्राएं एक साथ इकट्ठा हुई और निकल गई नर्मदा घाट के तिलवारा पुल के पास।पुल के पास पहुँच कर तीनों ही छात्राओं ने एक साथ नर्मदा नदी में छलांग लगा दी। छात्राओं को पुल से गिरते हुए स्थानीय नाविकों ने देख लिया और आनन-फानन में वह भी नदी में कूदकर तीनों छात्रों को बचा लिया।इधर सूचना के बाद तिलवारा घाट थाना पुलिस भी मौके पर पहुँच गई।

पुलिस ने जब छात्राओं से बात की तो उन्होंने बताया गया कि तीनों छात्राएं नौवीं कक्षा की हैं और एक ही स्कूल में साथ मे पढ़ती है।आज रिजल्ट मिलने पर जानकारी लगी कि वह परीक्षा में फेल हो गई थी यही वजह थी कि तीनों छात्राओं ने एक साथ आत्महत्या करने का मन बनाया और फिर वह तिलवारा घाट पुल पर पहुंच कर वहाँ से छलांग लगा दी।

मौके पर तैनात नाविकों ने बचाया…

छात्राओं के फुल से कूदने पर वहां तैनात नाविकों ने भी तीनों ही छात्राओं को बचाने के लिए वह भी नदी में कूद गए और तीनों छात्राओं को सकुशल नदी से बाहर निकाल लिया। यह तीनों छात्राएं थाना संजीवनी नगर के मुजावर मोहल्ले की रहने वाली हैं और एक ही स्कूल में पढ़ती थी।आज चूँकि इनका रिजल्ट आया था और यह फेल हो गई थी लिहाजा एकमत होकर इन्होंने तिलवारा पुल से कूदने का मन बनाया और पहुंच गई वहां पर आत्महत्या करने ।

छात्राओं को थाने में लाकर परिजनों को दी गई सूचना

नाविकों के द्वारा बचाई गई तीनों छात्राओं को मौके पर पहुंची पुलिसN तिलवारा घाट थाने लेकर आए और उनसे जानकारी लेकर परिजनों को सूचना दी गई।मौके पर पहुंचे परिजनों को पुलिस ने समझाइश दी और उसके बाद तीनों ही छात्राओं को उनके परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया गया।