चुनाव आयोग पहुंची TMC बोली, ममता की हत्या साजिश हुई, भाजपा ने की जांच की मांग

ममता बनर्जी ने पार्टी के अधिकृत ट्विटर एकाउंट पर बंगाली में एक वीडियो सन्देश डाला है। उन्होंने कहा कि कल के हमले में मुझे बहुत गहरी चोट आई है, हाथ पैर में दर्द हो रहा है। वो दो तीन दिन में अस्पताल से बाहर आ जाएगी और व्हीलचेयर पर चुनाव प्रचार करेंगी। 

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बुधवार को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को चोट लगने के बात उठा सियासी भूचाल अब चुनाव आयोग गया है। घटना के तुरंत बाद ममता बनर्जी द्वारा उनके ऊपर चार पांच लोगों द्वारा हमला किये जाने का बयान दिए जाने के बाद घटना ने राजनैतिक रंग ले लिया। बुधवार रात से चल रहे सियासी बयानों के बीच आज गुरुवार को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) चुनाव आयोग पहुँच गई। पार्टी नेताओं ने घटना को हमले के बहाने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की हत्या करने की साजिश कहा गया है। उधर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी चुनाव आयोग से मामले की निष्पक्ष जांच करने का अनुरोध किया है।

 ये भी पढ़ें – MP Weather Update: मप्र में बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में आज बारिश की संभावना

तृणमूल कांग्रेस (TMC ) के वरिष्ठ नेता सांसद डेरेक ओ ब्रायन, राजयमंत्री चन्द्रिका भट्टाचार्य और पार्थ चटर्जी आदि ने चुनाव आयोग पहुंचे और शिकायत की कि उनकी पार्टी की नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की हत्या की साजिश रची गई है। TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने आरोप लगाए कि 9 मार्च को चुनाव आयोग ने सरकार से चर्चा किये बिना पुलिस महानिदेशक को हटा दिया, 10 मार्च को भाजपा सांसद दिलीप घोष पोस्ट करते हैं कि आप समझ जायेंगे 5 बजे के बाद क्या होने वाला है और 6 बजे ममता दीदी पर हमला हो जाता है। TMC नेताओं के बाद भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल भी चुनाव आयोग पहुंचा सब्यसाची दत्ता और शिशि बजोरिया ने चुनाव आयोग के अधिकारीयों से मुलाकात कर मामले की जल्दी और गंभीरता से जाँच करने की मांग की।

इस बीच ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पार्टी के अधिकृत ट्विटर एकाउंट पर बंगाली में एक वीडियो सन्देश डाला है। उन्होंने कहा कि कल के हमले में मुझे बहुत गहरी चोट आई है, हाथ पैर में दर्द हो रहा है। वो दो तीन दिन में अस्पताल से बाहर आ जाएगी और व्हीलचेयर पर चुनाव प्रचार करेंगी।  उन्होंने उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से शांत रहने और शांति बनाये रखने की अपील की है।

उधर तृणमूल कांग्रेस ने भी अपने अधिकृत ट्विटर एकाउंट पर करती कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने और ममता बनर्जी के जल्दी स्वास्थ्य होने की प्रार्थना करें।

उधर घटना के बाद TMC सांसद और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक चटर्जी ने अस्पताल में इलाज कराती ममता बनर्जी की तस्वीर शेयर करते हुए एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि अब 2 मई को बंगाल के लोगों की ताकत को देखना , तैयार हो जाओ…