चुनाव आयोग पहुंची TMC बोली, ममता की हत्या साजिश हुई, भाजपा ने की जांच की मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बुधवार को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को चोट लगने के बात उठा सियासी भूचाल अब चुनाव आयोग गया है। घटना के तुरंत बाद ममता बनर्जी द्वारा उनके ऊपर चार पांच लोगों द्वारा हमला किये जाने का बयान दिए जाने के बाद घटना ने राजनैतिक रंग ले लिया। बुधवार रात से चल रहे सियासी बयानों के बीच आज गुरुवार को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) चुनाव आयोग पहुँच गई। पार्टी नेताओं ने घटना को हमले के बहाने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की हत्या करने की साजिश कहा गया है। उधर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी चुनाव आयोग से मामले की निष्पक्ष जांच करने का अनुरोध किया है।

 ये भी पढ़ें – MP Weather Update: मप्र में बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में आज बारिश की संभावना

तृणमूल कांग्रेस (TMC ) के वरिष्ठ नेता सांसद डेरेक ओ ब्रायन, राजयमंत्री चन्द्रिका भट्टाचार्य और पार्थ चटर्जी आदि ने चुनाव आयोग पहुंचे और शिकायत की कि उनकी पार्टी की नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की हत्या की साजिश रची गई है। TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने आरोप लगाए कि 9 मार्च को चुनाव आयोग ने सरकार से चर्चा किये बिना पुलिस महानिदेशक को हटा दिया, 10 मार्च को भाजपा सांसद दिलीप घोष पोस्ट करते हैं कि आप समझ जायेंगे 5 बजे के बाद क्या होने वाला है और 6 बजे ममता दीदी पर हमला हो जाता है। TMC नेताओं के बाद भाजपा नेताओं का प्रतिनिधिमंडल भी चुनाव आयोग पहुंचा सब्यसाची दत्ता और शिशि बजोरिया ने चुनाव आयोग के अधिकारीयों से मुलाकात कर मामले की जल्दी और गंभीरता से जाँच करने की मांग की।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....