राम मंदिर भूमिपूजन के एक दिन पहले आज Congress करेगी हनुमान चालीसा का पाठ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट 

खुद को हनुमान भक्त (Hanuman Bhakt) बताने वाले कमलनाथ(Kamal Nath) 5 अगस्त को होने वाले भव्य राम मंदिर के भूमि पूजन से एक दिन पहले 4 अगस्त को अपने निवास पर हनुमान चालीसा का पाठ (Hanuman Chalisa Path) कराने जा रहें है।

प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने सभी प्रदेश वासियों से आग्रह किया है वे 4 अगस्त को सुबह 11.30 बजे घर में रहते हुए या समीप के हनुमान मंदिर में जा कर हनुमान चालीसा का पाठ करें और प्रदेश के विकास और कोरोना से मुक्ति की कामना करें। कमल नाथ खुद 11 बजे अपने निवास पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। वहीं पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे तरुण भनोट समेत कई मंत्रियों के निवास पर भी हनुमान चालीसा का पाठ का आयोजन किया जाएगा।

कमलनाथ ने कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ सभी कार्यकर्ताओं से हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपील की है। कमलनाथ ने कहा है कि आप जहां भी हो, वहां हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें। इस आयोजन को कांग्रेस के सॉफ्ट हिंदुत्व से जोड़कर देखा जा रहा है। कमलनाथ के निवास पर हनुमान चालीसा पाठ के आयोजन में कांग्रेस कोर कमेटी के सभी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इसमें दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी, एनपी प्रजापति, अरुण यादव, सज्जन सिंह वर्मा आदि नेता शामिल है।

ग़ौरतलब है कि कमलनाथ ने छिंदवाड़ा जिले में भगवान हनुमान की 101 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित करवाई है। वे सभी महत्वपूर्ण अवसरों पर इस मंदिर में हनुमान जी के दर्शन कर व पूजा अर्चना करने जाते हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले और बाद में भी कमल नाथ छिंदवाड़ा में सिमरिया स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here