कोरोना के जरिये प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कोरोना वायरस ने विश्व भर में तहलका मचा रखा है। इसी के चलते विश्व स्वास्थ्य संगठन डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है महामारी घोषित होने के बाद भारत सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया। इस फैसले में देश – विदेश से आने वाले सभी यात्रियों पर 15 अप्रैल 2020 तक की यात्रा पर रोक लगा दिया और वीजा रद्द कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार इस नियम को 13 मार्च 2020 दिन शुक्रवार से अमल में लाया जाएगा।

डब्ल्यूएचओ ने बुधवार को आदेश जारी करते हुए कहा कि विदेशी राजनियकों, अधिकारियों संयुक्त राष्ट्र संघ और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कर्मचारियों को इस आदेश में छूट मिलेगी। यह आदेश 13 मार्च 2020 से भारत में आने जाने वाली सभी हवाई जहाजों पर भी लागू होगा। यदि इस दौरान कोई भारतीय विदेश की यात्रा करता है तो उसे पहले अपने नजदीकी भारतीय मिशन से संपर्क करना होगा।

स्वास्थ्य विभाग डब्ल्यूएचओ ने मीडिया के सामने कहा है कि पूरे विश्व में लगभग 4300 लोग कोरोना वायरस के कारण मौत के मुंह में जा चुके हैं और भारत में इनकी संख्या 73 हो गयी। इसलिए इसे महामारी का नाम दिया गया है। डब्ल्यूएचओ इस वायरस का आकलन कर रहा है इसके फैलने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने भी चिंता जताई है। इसलिए उन्होंने कोविड-19 को महामारी के रूप में जाना जाता है।

प्रियंका गांधी ने पीएम पर कोविड-19 का लेकर किया ट्वीट
कोरोना वायरस को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके कहा कि शेयर बाजार गिर चुकी है। डब्ल्यूएचओ ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है। लोगों के बीच इस बीमारी को लेकर अफरा-तफरी मची है, लेकिन पीएम मोदी को एमपी में बनी सरकार गिराने से अगर फुर्सत मिल गई है तो कुछ करोना वायरस के विषय में भी बोल दे।

कोरोना वायरस के चलते ही हमारे देश में होने वाले आईफा अवार्ड और आईपीएल 2020 भी संकट में आ चुका है। कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए जानकारी देने के लिए भारत सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों का भी सहारा लिया है। सभी टेलीकॉम कंपनियों ने उपभोक्ता के कॉलर टोन पर 30 सेकंड का ऑडियो क्लिप लगाया है। जिसमें कोरोना वायरस जैसे जानलेवा बीमारी को फैलने से और रोकने और कैसे बचा जाए इसके बारे में बताया जा रहा है।

मिली जानकारी की अनुसार बताया जा रहा है कि लोगों को कोरोना वायरस की कॉलर टोन पसंद नहीं रहा है। यदि कभी कोई महत्वपूर्ण कॉल करनी हो तो लोगों को इस कॉलर टोन से परेशानी हो रही है। जानकारी की मुताबकि सिर्फ जिओ टेलीकॉम कंपनी ही कोरोना वायरस कॉलर टोन के दौरान कॉल कनेक्ट कर रही है। लेकिन बाकी टेलीकॉम कंपनियां ऐसा नहीं कर रही है। हालांकि अगर आप कॉलर टोन को स्किप करना चाहते हैं तो एक उपाय है।

जानिए कैसे स्किप कर सकते हैं टेलीकॉलर कंपनियों की कॉलर ट्यून
नंबर डायल करते के साथ ही जब कोरोना वायरस कॉलर टोन बजने लगे तो सिर्फ 1 नंबर दबा दें। जिससे फिर आपको ओरिजिनल कॉलर टोन सुनाई देने लगेगी। इसके अलावा अभी कोई दूसरा तरीका सामने नहीं आया है। हमारे द्वारा दी गई जानकारी किसी भी ग्राहक को कोरोना वायरस की जागरूकता वाली कॉलर टोन स्किप करने को नहीं कहा जा रहा है ऐसा सिर्फ तभी करें जब आपको कोई महत्वपूर्ण कॉल करना हो।

जानकारी की मुताबिक यही आपके आस – पास किसी भी व्यक्ति में कोरोना की लक्षण दिखयी देते है तो आप इस हेल्पलाइन नंबर 011-23978046 पर जानकारी दे सकते है ।

दिल्ली में हाई अलर्ट जारी

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आदेश देते हुए कहा है कि कोरोना वायरस एक जानलेवा संक्रामक है इसलिए सिनेमाघरों एवं जिन स्कूलों और कॉलेजों में परीक्षा नहीं चल रही है। उन्हें 31 मार्च तक बंद कर दिया जाए। साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए दिल्ली सरकार ने काफी हद तक तैयारी कर ली है। दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना वायरस के लिए 500 से ज्यादा बेड का इंतजाम किया गया है।