UGC NET : यूजीसी नेट परीक्षा की तारीखों का ऐलान, यहां देखें पूरी डिटेल्स

UGC NET RESULT 21-2022

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लंबे इंतजार के बाद  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency- NTA) ने यूजीसी नेट दिसंबर 2020 परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इस साल UGC NET की परीक्षा 2 मई से शुरू होगी। यूजीसी नेट दिसंबर 2020 (मई 2021 चक्र) के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Application) की प्रक्रिया आज 2 फरवरी 2021 से शुरू की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार एनटीए की यूजीसी नेट परीक्षा पोर्टल (UGC NET Examination Portal) ugcnet.nta.ac.in पर जाकर अपना आवेदन सबमिट कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 2 मार्च 2021 तक चलेगी।

इसकी जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhiryal Nishank) ने ट्वीटर के माध्यम से दी है।  शिक्षा मंत्री (Education Minister )की ओर से जारी नोटिस के अनुसार  जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए एग्जाम मई महीने में होगी। यूजीसी-नेट की परीक्षा (UGC-NET Exam Date) 2, 3, 4, 5, 6, 7, 10, 11, 12, 14 और 17 मई को कराई जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)