ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा

ब्रिटिश मीडिया स्काई न्यूज ने दावा किया है कि बोरिस जॉनसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस्तीफा दे दिया है। दरअसल, जॉनसन के खिलाफ उनकी अपनी ही कंजर्वेटिव पार्टी बगावत पर उतर आई है। उनके 41 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद जॉनसन पर पीएम पद से इस्तीफा देने का दवाब बढ़ गया था। जब तक नया प्रधानमंत्री नहीं चुन लिया जाता, तब तक वो पद पर बने रहेंगे।

ब्रिटिश मीडिया स्काई न्यूज ने दावा किया है कि बोरिस जॉनसन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस दौरान बगावत का कारण क्रिस पिंचर की नियुक्ति बताया जा रहा है। इसी साल फरवरी में जॉनसन ने क्रिस पिंचर को कंजर्वेटिव पार्टी का डिप्टी चीफ व्हिप नियुक्त किया था।

क्रिस पिंचर पर लगा था यौन उत्पीड़न का आरोप

एक रिपोर्ट में यह दावा किया था कि क्रिस पिंचर ने लंदन के एक क्लब में दो युवकों को आपत्तिजनक तरीके से छुआ था। इससे पहले भी उनके ऊपर यौन उत्पीड़न के आरोप लगते रहे हैं। हालांकि, इसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था लेकिन पार्टी के सांसदों का कहना था कि जॉनसन को उनके ऊपर लगे आरोपों की जानकारी थी, फिर भी पीएम ने उन्हें नियुक्त किया।

खबर अपडेट की जा रही है …