लॉक डाउन में नहीं बेच पाए चोरी का सामान, 4 गिरफ्तार, 2 लाख का माल बरामद

ग्वालियर।अतुल सक्सेना।

पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो लॉक डाउन में सूने पड़े मकान को निशाना बना रहे थे। लेकिन लॉक डाउन के चलते ये चोरी किया गया सामान बेच नहीं पाए और पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से करीब दो लाख का सामान बरामद किया है। गिरोह का मास्टर माइंड हिस्ट्री शीटर है उसके खिलाफ ग्वालियर, भोपाल और झांसी में 19 मामले दर्ज हैं।

हजीरा थाना पुलिस के लिए लॉक डाउन के बीच एक ही कॉलोनी में चोरी की दो वारदात चुनौती बन गई। अप्रैल के पहले ही सप्ताह में चोरों ने माँ वैष्णोपुरम कॉलोनी के दो घरों को अपना निशाना बनाया। 5-6 अप्रैल की दरमियानी रात चोरों ने वीर सिंह गुर्जर के सूने मकान का ताला तोड़ा और उनके घर में रखा 11 किलो देशी घी, एडीडास के जूते, तुअर की दाल, 315 बोर के 13 राउंड और 20,000 हजार नगद चुरा कर लए गए। घटना के समय वीर सिंह गाँव में थे। इस घटना के अगले दिन 6-7 अप्रैल की दरमियानी रात चोरों ने फिर माँ वैष्णोपुरम में धावा बोला और अब योगेश कौरव के सूने मकान को निशाना बनाया। चोर यहाँ से सोने चांदी के जेवर चोरी कर भाग गए।

दो दिन में एक ही कॉलोनी में चोरी के बाद एसपी नवनीत भसीन ने सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया को तत्काल एक्शन लेने के लिए निर्देश दिया। सीएसपी के निर्देश पर टी आई हजीरा आलोक परिहार ने एक टीम बनाई । जिसने मुखबिर की सूचना पर एक चोर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने विकास कोली उर्फ मुर्गा उर्फ विक्कू, नारू उर्फ नरेंद्र कोली, विनोद राठौर, और बॉबी कुशवाह को गिरफ्तार किया । पुलिस ने इनके कब्जे से वीर सिंह के घर से चोरी किया 11 किलो देशी घी, एडीडास के जूते, 315 बोर के 13 राउंड और , 6600 रुपये बरामद कर लिए शेष रुपये बदमाशों ने खर्च कर दिया। इसके अलावा पुलिस ने चोरों से योगेश के घर से चोरी किया सोने का एक हार, सोने की एक चेन, सोने की चार अंगूठी, सोने की छह चूड़ियाँ, चांदी की दो जोड़ी पायल, चांदी के 36 बिछिये, चांदी की दो करधोनी, एक कैमरा कुल दोनों चोरियों का 2 लाख का माल बरामद कर लिया।

गिरोह का सरगना ट्रेन और रेलवे स्टेशन पर जेब काटता है, लॉक डाउन में चोरी शुरू की

पुलिस ने बताया कि गिरोह का सरगना नारू उर्फ नरेंद्र पिछले कुछ समय से जेबकटी कर रहा है वो ट्रेन और रेलवे स्टेशन पर जेब काटता है। वो हजीरा और ग्वालियर थाने का हिस्ट्री शीटर है उसके खिलाफ ग्वालियर थाने में 10 और हजीरा थाने में 7 मामले दर्ज हैं इसे अलावा झांसी और भोपाल जीआरपी में भी मामले दर्ज हैं। नारू पर दर्ज कुल 19 मामलों में लूट, चोरी, हत्या के प्रयास, जेबकटी, डकैती के प्रयास के मामले शामिल हैं। लॉक डाउन के चलते ट्रेन बंद है इसलिए नारू ने योजना बनाकर विनोद,विकास, बॉबी और देवेश सिकरवार उर्फ चूहे को शामिल किया और चोरी करने लगे देवेश अभी फरार है पुलिस उसकी तलाश कर रही है। खास बात ये है कि लॉक डाउन में बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हैं चोरी तो कर ली लेकिन वे बाजार बंद होने के कारण चोरी के सामान को बेच नहीं पाए और पकड़े गए।