Flight में फरिश्ता बनकर आए केंद्रीय मंत्री भागवत कराड, बेहोश यात्री की बचाई जान, PM ने की तारीफ

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में मंगलवार को एक ऐसा वाक्या हुआ जिसे देख हर कोई तारीफ कर रहा है। दरअसल मंगलवार को केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड (Dr Bhagwat Karad) इंडिगो की फ्लाइट से दिल्ली से मुंबई जा रहे थे। इसी दौरान फ्लाइट में एक यात्री की अचानक तबीयत बिगड़ गई। यात्री को परेशान देख क्रू मेंबर ने अनाउंस किया कि अगर फ्लाइट में कोई डॉक्टर है तो यात्री की मदद के लिए आगे आएं। जिसके बाद मंत्री डॉ. भागवत ने उस शख्स को प्राथमिक उपचार देकर उसकी जान बचा ली।

ये भी देखें- Important News : यात्रीगण कृपया ध्यान दें, ट्रेनों में सवार नहीं होगे यह पैसेंजर

वहीं इस कार्य को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी केंद्रीय मंत्री डॉक्टर भागवत कराड की सराहना की। पीएम मोदी ने कहा कि सदैव, दिल से एक डॉक्टर, मेरे सहयोगी द्वारा किया गया शानदार कार्य। वहीं, भागवत कराड ने पीएम मोदी के ट्वीट के जवाब में कहा कि मैं आभारी हूं। तारीफ के लिए बहुत शुक्रिया।

दरअसल मंगलवार को इंडिगो एयरलाइंस की दिल्ली-मुंबई के लिए उड़ान भरे विमान की सीट नंबर 12A पर यात्रा कर रहे एक यात्री को स्वास्थ्य संबंधी कुछ गंभीर शिकायतें हुईं। उसे चक्कर आया और वह बेहोश हो गया। इसी विमान में यात्रा कर रहे डॉ. भागवत कराड को इस बारे में पता चला तो उन्होंने तुरंत यात्री की मदद की। मंत्री भागवत कराड जो खुद पेशे से सर्जन हैं, उन्होंने मरीज को प्राथमिक उपचार मुहैया कराया और फ्लाइट की इमरजेंसी किट में उपलब्ध इंजेक्शन भी यात्री को दिया और उसकी जान बचाई।