केंद्रीय मंत्री पहुंचे दमोह, बेलाताल टापू सौंदर्यीकरण का लिया जायजा, कहा- जल्द होगा विकास

दमोह, गणेश अग्रवाल। भारत सरकार के केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल अल्प प्रवास पर दमोह पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद बेलाताल टापू के सौंदर्यीकरण के लिए बनाई गई कार्ययोजना के संबंध में भ्रमण किया। इसके साथ ही वहां पर बनने वाले भवन एवं मूर्तियों की स्थापना के संबंध में विस्तार से चर्चा भी की।

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, कलेक्टर तरुण राठी के साथ दमोह के बेलाताल टापू पहुंचे. जहां पर उन्होंने आगामी दिनों में सौंदर्यीकरण को लेकर के वार्तालाप किया. साथ ही बनाई गई कार्य योजना के विषय में विस्तार से चर्चा की. मालूम हो कि बेलाताल टापू परिसर में सांस्कृतिक विभाग के द्वारा भवन का निर्माण किया जाना है. साथ ही वहां पर नाट्य गतिविधियों को लेकर कार्य भी होना है. ऐसे में उन्होंने बनाई गई कार्ययोजना को किस तरह से बेलाताल टापू पर फलीभूत किया जाएगा इसको लेकर चर्चा की.

वही राष्ट्र के 3 महान पुरुषों की तांब्र प्रतिमाओं की स्थापना भी होनी है. जिसको लेकर चर्चा की और ने बताया कि चौराहे पर तीन प्रतिमाओं की स्थापना की जाएगी. आगामी महीने में इस कार्ययोजना को शीघ्र ही पूरा किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने अन्य विषयों पर भी विस्तार से चर्चा की. इस दौरान विधायक पी एल तंतुबाय, मालती असाटी, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह के साथ अनेक लोग मौजूद रहे. वही कार्य योजना के संबंध में केंद्रीय मंत्री ने जानकारी दी.