केंद्रीय मंत्री Scindia ने इंदौर को दी बड़ी सौगात, CM ने जताया आभार, 28 अगस्त से निजी विमान सेवा शुरू

नई उड़ान के माध्यम से अन्य शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट्स की सुविधा भी बढ़ेगी।

जबलपर,संदीप कुमार। लंबे समय बाद एक बार फिर जबलपुर के लोगो का इंदौर के लिये उड़ान का इंतज़ार खत्म होने वाला है।दरअसल 28 अगस्त से इंदौर से जबलपुर सीधी फ्लाइट्स शुरू होने जा रही है। यह उड़ान 28 अगस्त से शुरू होगी। इंदौर से प्रतिदिन फ्लाइट सुबह 7:45 मिनट पर रवाना होगी। सुबह 9:20 पर जबलपुर पहुंचेगी। वहीं, जबलपुर से फ्लाइट दोपहर 3:05 बजे पर उड़ान भरकर शाम 4:40 बजे इंदौर पहुंचेगी।

जबलपुर से सूरत के बाद अब शहर का इंदौर से भी हवाई सम्पर्क स्थापित होने जा रहा है। एक निजी विमानन कंपनी ने शहर से दो फ्लाइट चलाने का निर्णय किया है। इसके शुरु होने से इंदौर की कनेक्टिविटी के साथ ही मुंंबई, दिल्ली और हैदराबाद के लिए उड़ान का विकल्प बढ़ जाएगा। सूत्रों के अनुसार विमानन कंपनी ने रुट सर्वे सहित अन्य तैयारियां पूरी कर ली है। तकनीकी स्वीकृति भी प्राप्त हो गई है। यदि सब कुछ ठीक रहा तो अगले महीने यानी अगस्त के दूसरे पखवाड़े से दो नई विमान सेवा की शुरुआत हो जाएगी।

इंदौर जबलपुर एयर कनेक्टिविटी पर आभार जताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya scindia) का आभार व्यक्त किया है। CM शिवराज ने कहा कि आज ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा मध्यप्रदेश में फिर से एक बार जबलपुर से मुंबई, दिल्ली इंदौर और हैदराबाद के लिए 8 नई विमान सेवाओं की सौगात दी गई है। जिसके लिए उनका अभिनंदन करता हूं।

Read More: केरल में फिर लगा टोटल Lockdown! तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, जानें कब तक रहेगी पाबंदियां

खास बात यह है कि यह उड़ान प्रतिदिन रहेगी । निजी विमानन कंपनी की ओर से दिए गए प्रस्ताव के अनुसार दोनों उड़ान का प्रतिदिन संचालन होगा। इससे हवाई यात्रियों को आवाजाही का बेहतर अवसर मिलेगा। सूत्रों की मानें तो विमानन कंपनी ए-320 विमान के साथ डुमना एयरपोर्ट से हवाई सेवा की शुरुआत करेगी। इसके लिए शेड्यूल को भी अंतिम रुप दिया जा चुका है।

शहर के लिए अभी एयर इंडिया को एक अन्य निजी कंपनी की ओर से विमान सेवा दी जा रही है। अब एक और निजी विमानन कंपनी के आने से डुमना एयरपोर्ट से हवाई सेवा में विस्तार होगा। नई उड़ान के माध्यम से अन्य शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट्स की सुविधा भी बढ़ेगी।