किसान सम्मेलन में आयेंगे केंद्रीय मंत्री तोमर – सांसद सिंधिया, दूर करेंगे भ्रम की स्थिति

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। केंद्र सरकार द्वारा लाये गए नए कृषि कानूनों (Agricultural laws) को वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन कर रहे हैं। हालांकि किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन आंदोलन अभी जारी है । अब सरकार किसान सम्मेलनों का अयोजन कर बिल को लेकर बनी भ्रम की स्थिति को स्पष्ट करने करने के लिए किसान सम्मेलनों का आयोजन कर रही है। ग्वालियर में आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन में शामिल होने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendr Singh Tomar)और राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)बुधवार को ग्वालियर आयेंगे।

कृषि बिल को लेकर बनी भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए किसान सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है। इसी सिलसिले में बुधवार 16 दिसंबर को ग्वालियर में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया है। खास बात यह है कि इस सम्मेलन में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर स्वयं किसानों से चर्चा कर वस्तु स्थिति से अवगत कराएंगे। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बुधवार को सुबह 10:30 बजे विशेष विमान से नई दिल्ली से ग्वालियर के लिए रवाना होंगे, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी केंद्रीय मंत्री श्री तोमर के साथ विशेष विमान से किसान सम्मेलन में शिरकत करने ग्वालियर आएंगे, किसान सम्मेलन में प्रदेश सरकार के मंत्रीगण भी मौजूद रहेंगे

केद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां फूलबाग मैदान में दोपहर एक बजे से आयोजित किसान सम्मेलन में शामिल होंगे। किसान सम्मेलन के समापन के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया शाम 4 बजे विशेष विमान से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।