महिला कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर जलाया चूल्हा, गोबर के कंडे बनाये

डॉ रुचि गुप्ता ने कहा कि आने वाले समय में महिलाओं को लकड़ी का चूल्हा जलाना होगा, गोबर से कंडे बनाने होंगे

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। महंगाई के खिलाफ आक्रोशित महिला कांग्रेस (Mahila Congress) ने आज गुरुवार को ग्वालियर में अनोखा प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर लकड़ी का चूल्हा जलाया और गोबर के कंडे बनाये। महिला कांग्रेस के प्रदर्शन में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी शामिल हुए।

महिला कांग्रेस ने जिला अध्यक्ष डॉ रुचि गुप्ता (Dr Ruchi Gupta President Mahila Congress Gwalior) के नेतृत्व में बढ़ती महंगाई के खिलाफ छप्पर वाले पुल पर प्रदर्शन किया।  रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल, खाद्य तेल आदि के दामों में हो रही वृद्धि के विरोध में महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव के निर्देश पर राज्यव्यापी धरना प्रदर्शन के अंतर्गत ग्वालियर में भी प्रदर्शन किया गया।

 ये भी पढ़ें – अपने पुराने बंगले में शिफ्ट होंगे सिंधिया!, जहाँ मौजूद हैं उनके बचपन की यादें

महिलाओं ने सड़क पर लकड़ी से चूल्हा जलाया और हाथों से गोबर के कंडे बनाकर महिला कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्ज्वला योजना लागू कर कहा था कि हमारी सरकार ने घर घर रसोई गैस पहुंचा दी है अब किसी भी बहन की आंखों में आंसू नहीं आएंगे लेकिन अब वही मोदी सरकार रसोई गैस की कीमत बढ़ाकर महिलाओं को खून के आंसू रुला रही है।

ये भी पढ़ें – रेत उत्खनन पर दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, सीएम शिवराज पर साधा निशाना

महिला कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर जलाया चूल्हा, गोबर के कंडे बनाये

ग्वालियर महिला जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रुचि गुप्ता ने कहा कि कोरोना से बची जान लेकिन महंगाई ले रही प्राण। उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल के दाम 100 रुपये से ऊपर हो गए है, खाद्य तेल दोगुना महंगा हो गया है।  डॉ रुचि गुप्ता ने कहा कि आने वाले समय में महिलाओं को लकड़ी का चूल्हा जलाना होगा, गोबर से कंडे बनाने होंगे क्योंकि ना रोजगार है ना व्यापार है।  इसलिए मोदी जी होश में आएं और महंगाई पर लगाम लगाएं।

ये भी पढ़ें – राष्ट्रीय पक्षी मोर के 15 शव पहाड़ी पर मिले, जहरीला दाना खिलाने की आशंका

महिला कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर जलाया चूल्हा, गोबर के कंडे बनाये

महिला कांग्रेस के प्रदर्शन को शहर जिला कांग्रेस कमेटी और सेवादल का भी समर्थन मिला।  शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा भी प्रदर्शन में शामिल हुए इसके अलावा कार्यवाहक अध्यक्ष वीर सिंह तोमर, सेवादल अध्यक्ष हरेंद्र गुर्जर, , ब्लॉक अध्यक्ष संतोष शर्मा, बाबूलाल चौरसिया, महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष रचना कुशवाहा, निधि शर्मा, प्रदेश सचिव सुनीता तोमर, महामंत्री मनोरमा चौहान, ब्लॉक अध्यक्ष रेखा जाटव सहित बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल हुए।