इंदौर Highcourt का अनूठा आदेश, छेड़छाड़ मामले में आरोपी को महिला से कल बंधवानी होगी राखी

-Illegal-construction-of-Rohit-Sethi-can-be-broken-in-two-days

इंदौर, आकाश धोलपुरे 

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंड़पीठ की सिंगल बेंच ने पड़ोसी महिला से छेड़छाड़ के मामले में आरोपी को कुछ ऐसी शर्तो पर जमानत दी है। हाईकोर्ट की शर्तें न सिर्फ प्रदेश बल्कि देश के लिए भी मिसाल बन गई है।
दरअसल, अप्रैल महीने में विक्रम बागरी नामक आरोपी ने महिला के घर घुसकर उसके साथ छेड़छाड़ की थी जिसके बाद आरोपी को कोर्ट ने जेल भेज दिया था। अब जब आरोपी ने जमानत याचिका लगाई तो हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने अनूठी शर्तो के साथ आरोपी को जमानत दी है।

शासकीय अधिवक्ता सुधांशु व्यास ने बताया कि सभी पक्षो के तर्क सुनने के बाद बेंच ने आरोपी को 50 हजार की जमानत पर छोड़ने के आदेश के साथ ही अन्य शर्ते भी रखी। जिसमे एक शर्त यह है कि आरोपी 3 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन 11 बजे अपनी पत्नी को साथ लेकर पीड़िता के घर राखी व मिठाई लेकर जाएगा और पीड़िता से आग्रह करेगा कि वह उसे भाई की तरह राखी बांधे। इसी के साथ वह पीड़िता की रक्षा का वचन देकर भाई के रूप में परम्परा अनुसार उसे 11 हजार रुपये देगा और पीड़िता के बेटे को भी 5 हजार रुपये कपड़े व मिठाई के लिए देगा। वही रक्षाबंधन के फोटोग्राफ्स व पीड़िता को दिए पेमेंट की रसीद रजिस्ट्री में जमा कराने के निर्देश भी कोर्ट ने दिए। वही कोविड19 को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा सोशयल डिस्टेंसिंग के साथ समय समय पर जारी निर्देशो का पालन करेगा और इस बात की अंडरटेकिंग भी आरोपी को लिखित में जमा करनी होगी। । मामला उज्जैन जिले के भाटपचलाना थाना क्षेत्र का है और वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस सुनवाई के बाद कोर्ट की अनूठी शर्तो पर दी जाने वाली जमानत देश के लिए मिसाल होगी। सुनवाई में आरोपी की ओर से एडवोकेट विशाल पाटीदार व सरकार की तरफ से एडवोकेट सुधांशु व्यास ने तर्क रखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here