University Exam 2020: कॉलेज परीक्षाओं के लिए शिक्षा विभाग ने जारी की Guidelines

MP Board

भोपाल , डेस्क रिपोर्ट
जनरल प्रमोशन (General promotion) दिए जाने की गाइडलाइन के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने अब यूजी और पीजी (UG-PG) की परीक्षाओं को लेकर गाइडलाइन (Guidelines) जारी कर दी। कोरोना संकटकाल के चलते इस बार विद्यार्थियों यूजी अंतिम वर्ष एवं पीजी चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं अपने घर पर रहकर ओपन बुक प्रणाली (Open book system) से देंगे। सभी परीक्षाएं सितंबर में होंगी और रिजल्ट अक्टूबर में जारी किए जाएंगे

खासबात यह है कि एटीकेटी के छात्रों के लिए भी यही सिस्टम रहेगा । चुंकी यूजीसी (UGC) ने 30 सितंबर से पहले परीक्षाएं कराए जाने के लिए देश की सभी यूनिवर्सिटी से कहा है। इसके लिए विभाग से आदेश मिलने के बाद विवि ने अपने-अपने टाइम टेबिल तैयार करना शुरू कर दिया है।।यूनिवर्सिटी को वेबसाइट पर लॉग इन आईडी सिस्टम (Login id system) के जरिये पेपर भेजा जाएगा। छात्रों को घर से परीक्षा देने के बाद तय समय में कॉपी जमा करना होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)