हमीदिया में हंगामा, इस मामले में अड़े परिजन-पुलिस, बड़ी संख्या में फ़ोर्स की तैनाती

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

एक तरफ कोरोना संक्रमण(Corona infection) को लेकर जहां अत्यधिक सावधानियां बरती जा रही है। वहीं दूसरी तरफ आमजनों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच भोपाल9hopal) के हमीदिया अस्पताल(Hamidia Hospital) में जमकर हंगामा मच गया है। आत्महत्या(Suicide) के बाद पोस्टमार्टम (Post mortem)के लिए गई शव को जहां एक तरफ अस्पताल प्रशासन सीधे श्मशान घाट ले जाने की बात कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ परिजन पोस्टमार्टम के बाद सब को घर ले जाना चाहते हैं। जिसको लेकर अब परिजनों और पुलिस एक दूसरे के आमने सामने आ गए हैं।

दरअसल मामला भोपाल के शहाजानाबाद इलाके का है। पुरानी रंजिश के कारण शुक्रवार की रात्रि 11 लोगों ने बाजपाई नगर मल्टी में रहने वाले अजय कनाडे की हत्या कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को हमीदिया अस्पताल पहुंचाया था। शव के पोस्टमार्टम के बाद उसके कोरोना जांच के लिए सैंपल(corona sample)  लिए गए थे। गाइडलाइन के मुताबिक पुलिस बल का कहना है कि वाजपेई नगर मल्टी में लोगों की काफी भीड़ पहले से ही मौजूद है अब ऐसी स्थिति में कोरोना के नियम को देखते हुए शव का सीधे श्मशान घाट ले जाना सही है लेकिन परिजन इस बात से इंकार कर हंगामा कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ युवक के घर वाजपेई नगर मल्टी में भी भारी पुलिस बल तैनात किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि सुरक्षा के मामले को देखते हुए यह तैनाती की गई है।

सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

इससे पहले रात में हमीदिया अस्पताल में सिर्फ युवक के परिजन और कुछ मित्र मौजूद थे लेकिन सुबह शव को घर ना लाए जाने की बात कहे जाने के बाद बड़ी मात्रा में भीड़ इकट्ठा हो गई है।जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने अस्पताल के मुख्य गेट पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। जिससे बाहर के किसी व्यक्ति को अंदर नहीं आने दिया जा रहा है। वहीं इस मामले में पुलिस ने अब तक तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि परिजन लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

बता दें कि पुलिस ने अजय कनाडे की हत्या के आरोप में अजय उर्फ भूरा, संदीप, रूपेश, अरुण सिंह, रवि दीपक, राखी नलवाला, चिन्ना और अनिल नामक व्यक्ति को आरोपी बनाया है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस लगातार परिजनों को समझाने का प्रयास कर रही है पर परिजन अपनी जिद पर उतारू है। जिस पर अब विवाद खड़ा हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here