CM के दौरे से पहले नगरीय प्रशासन आयुक्त पहुंचे, निरीक्षण में दिखे सख्त, दिये ये निर्देश

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) की 7 फरवरी की प्रस्तावित ग्वालियर यात्रा को लेकर जहां नगर निगम अमला सतर्क हो गया है वहीं मुख्यमंत्री के दौरे से पहले नगरीय प्रशासन आयुक्त (Commissioner of Urban Administration) ने ग्वालियर का दौरा किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था को लेकर सख्त हिदायत दी है साथ ही आवासों के निर्माणों में भी तेजी लाने के निर्देश दिये हैं। नगरीय प्रशासन आयुक्त ने शहर की डोर टू डोर कचरा कलेक्शन की प्रक्रिया को देखा और उसे समझा भी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) 7 फरवरी को ग्वालियर आने वाले हैं वे विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे, स्मार्ट सिटी के कार्यों का भूमिपूजन और अवलोकन करेंगे। कहीं मुख्यमंत्री के दौरे में कोई गड़बड़ ना हो जाए इसे लेकर नगर निगम के अधिकारी अभी से सतर्क हो गए हैं उन्हें चिंता इस बात की है कि मुख्यमंत्री के सामने सफाई व्यवस्था या अन्य किसी बात को लेकर बखेड़ा ना खड़ा हो जाए। क्योंकि सब जानते हैं कि सफाई व्यवस्था सहित अन्य बुनियादी व्यवस्थाओं के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) संजीदा है, सड़क पर कचरे को लेकर ग्वालियर के पूर्व नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गुस्से का शिकार हो चुके हैं।

नगरीय प्रशासन आयुक्त ने किया निरीक्षण

नगर निगम के अधिकारियों की इस चिंता के बीच नगरीय प्रशासन विभाग के आयुक्त निकुंज श्रीवास्तव (Commissioner of Urban Administration Nikunj Shriwastav) आज ग्वालियर पहुंचे उन्होंने ग्वालियर नगर निगम के अमले के साथ शहर की सफाई व्यवस्था देखी और विकास कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने सफाई व्यवस्था को लेकर सख्त निर्देश दिये। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिये।

डोर टू डोर कचरा कलेक्शन की प्रक्रिया देखी और इसे समझा भी

नगरीय प्रशासन आयुक्त निकुंज कुमार श्रीवास्तव (Commissioner of Urban Administration Nikunj Shriwastav) ने सिटी सेंटर में डोर टू डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था का अवलोकन किया तथा आम जनों से भी चर्चा की। उन्होंने शहर में कचरा कलेक्शन सेंटर पर नियमित निगरानी रखने और कचरा संग्रहण करने वाले कर्मचारियों की बुनियादी जरूरतों का ध्यान रखने के निर्देश भी दिये।

CM के दौरे से पहले नगरीय प्रशासन आयुक्त पहुंचे, निरीक्षण में दिखे सख्त, दिये ये निर्देश

आवास निर्माण की धीमी गति पर जताई नाराजगी

नगरीय प्रशासन आयुक्त निकुंज श्रीवास्तव (Commissioner of Urban Administration Nikunj Shriwastav) ने सागर ताल के पास प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे आवासों का निरीक्षण किया और निर्माण कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जताई उन्होंने नगर निगम कमिश्नर शिवम वर्मा को निर्देश दिए कि आवासों का कार्य एवं आवंटन शीघ्र पूर्ण करें जिससे आमजन यहां आकर निवास कर सकें। वहीं उन्होंने जलालपुर में बन रहे सीवर ट्रीटमेंट प्लांट एवं वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया तथा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट शीघ्र प्रारंभ कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए ।

CM के दौरे से पहले नगरीय प्रशासन आयुक्त पहुंचे, निरीक्षण में दिखे सख्त, दिये ये निर्देश

गौरतलब है आज से चार दिन बाद 7 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ग्वालियर आने वाले हैं। वे इन दिनों बहुत सख्त मूड में हैं इसलिए ग्वालियर में वे किसी अव्यवस्था से नाराज ना हो जाएं इसे लेकर प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।