विवेक तन्खा के ट्वीट से हलचल तेज, BJP की डैमेज छवि पर कही बड़ी बात

वहीं ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपी जा सकती है जो पूर्व से ही विधायक हो।

विवेक तन्खा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उत्तराखंड की सत्ता पर काबिज हुए तीरथ सिंह रावत (tirath singh rawat) ने अपने पद से इस्तीफे (resign) की पेशकश करके सभी को चौंका दिया है। दरअसल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा की खबर के बाद एक बार फिर से उत्तराखंड (uttrakhand) में सियासी भूचाल आ गई है। दिल्ली में बैठकों का दौर जारी हो गया है। दरअसल बीते दिनों BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ तीरथ सिंह रावत ने मुलाकात की थी। जिसके बाद उनके इस्तीफे की अटकलें तेज हो गई थी। अब उत्तराखंड में आई सियासी भूचाल और तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री पद सेइस्तीफे की पेशकश के बीच मध्य प्रदेश के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है।

Read More: MP Politics: आगामी चुनाव को लेकर एक्शन में कांग्रेस, इस रणनीति पर बिछाएगी बिसात

दरअसल विवेक तन्खा (vivek tankha) ने ट्वीट (tweet) करते हुए लिखा कि तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनाना BJP की एक राजनीतिक गलती थी। तीरथ सिंह रावत के वक्तव्य बहुत अजीबो गरीब होते थे। विवेक तंखा ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से तीरथ सिंह रावत भले अच्छे व्यक्तिगत रूप से अच्छे होगे पर उनका सार्वजनिक आचरण ने बीजेपी को डैमेज करने का काम किया है। वही विवेक तन्खा ने दावा किया कि आगामी चुनाव (upcoming election) में भाजपा को विपक्ष में बैठना लगभग तय सा दिखाई दे रहा है।

Read More: Covaxin को लेकर बड़ा दावा, कोरोना वायरस के खिलाफ इतने प्रतिशत है प्रभावी

बता दे कि शुक्रवार देर रात तीरथ सिंह रावत ने जेपी नड्डा के सामने इस्तीफा की पेशकश की थी। तीरथ सिंह रावत 10 मार्च को मुख्यमंत्री बने थे। वही उन्हें 10 सितंबर तक विधानसभा का सदस्य बनना था। उत्तराखंड में 2 सीट गंगोत्री और हल्द्वानी खाली हैं, जहां उपचुनाव होने हैं अटकले यह भी थी कि रावत गंगोत्री सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं लेकिन चुनाव आयोग (election commission) द्वारा चुनाव नहीं कराए जाने की स्थिति में अब तीरथ सिंह रावत को इस्तीफा देना पड़ा है। वहीं ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद की कमान सौंपी जा सकती है जो पूर्व से ही विधायक हो।