नगरीय निकाय चुनाव में एक घण्टे ज्यादा होगी वोटिंग, मतदान का समय बढ़ाया

राज्य निर्वाचन आयोग ने पहले सुबह 7 से शाम 5 बजे तक वोटिंग समय तय किया था। कोविड 19 संक्रमण के चलते अब यह समय सुबह 7 से शाम 6 बजे तक कर दिया गया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) में नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं| किसी भी समय चुनाव की तारीखों का एलान किया जा सकता है| कोरोना संक्रमण (Covid-19) के चलते इस बार मतदान (Voting) के लिए एक घंटे का समय अधिक मिलेगा| मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने सभी कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारियों को इस सम्बन्ध में आदेश जारी कर दिए हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग ने पहले सुबह 7 से शाम 5 बजे तक वोटिंग समय तय किया था। कोविड 19 संक्रमण के चलते अब यह समय सुबह 7 से शाम 6 बजे तक कर दिया गया है। जारी आदेश मेें कहा गया कि नगरीय निकायों के आम निर्वाचन के समय मतदाताओं की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए मतदान के समय में आंशिक संशोधन करते हुए मतदान का समय प्रातः 07:00 बजे से सायंकाल 05:00 बजे तक निर्धारित किया गया था

आदेश में कहा गया है कि मतदान के समय में संशोधन की जानकारी मतदान कर्मियों के लिये आयोजित प्रशिक्षण सत्र में प्राथमिकता से दी जाए कि इस बार कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए आयोग ने 1 घंटे का समय बढ़ा दिया है। अब मतदान सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक होगा।

नगरीय निकाय चुनाव में एक घण्टे ज्यादा होगी वोटिंग, मतदान का समय बढ़ाया