लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा

narottam_mishra

भोपाल।

मध्यप्रदेश(madhya pradesh) में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण(infection) के बीच स्वास्थ्य मंत्री(health minister) नरोत्तम मिश्रा(narottam mishra) ने कोरोना(corona) एवं लॉकडाउन(lockdown) पर बात की। मीडिया के प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा या नहीं के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री मिश्रा ने कहा कि लॉकडाउन के विषय पर फैसला प्रधानमंत्री(primeminister) नरेंद्र मोदी(narendra modi) के नेतृत्व में मोदी टीम(modi team) द्वारा लिया जाता है। ऐसे में अभी इस पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता।वहीँ उन्होंने कहा कि प्रदेश के केवल कुछ जिले ऐसे हैं।जिसमें कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। हमें मध्यप्रदेश में केवल कुछ जिलों(districts) के लिए विशेष रणनीति बनाने की जरूरत है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अभी कोरोना के एक-दो जम्प और आ सकते है। मुझे ऐसा प्रतीत को रहा है एक जम्प के बाद कमी आ जाएगी।

मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि केस(case) आ भी रहे है केस कम भी हो रहे है। यह एक ऐसी वैश्विक बीमारी है जिसका फैलाव स्पर्श मात्र से जीवाणुओं(viruses) से, खांसने से हो जाती है। यह अच्छी बात है कि चिरायु(chirayu) में एक भी मौत नहीं हुई है। सेंट्रर(center) ठीक काम कर रहे है। कल 2084 सैंपल रिपोर्ट(sample report) भोपाल(bhopal) औऱ इंदौर(indore) से भेजी गई थी। जिसमें डबल डिजिट में लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। वहीं कोरोना योद्धाओं के कोरोना पॉजिटिव होने पर उन्होंने कहा कि कोई मानवीय त्रुटि हो जाती है लेकिन ऐसे लोगों की संख्या बेहद कम है।

कोरोना बढ़ने के कारण पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा हमने पहले भी कहा कि जमात के कारण, जमाती लोग इतना नीचे तक उतर गए थे। जब हमारी टीम गई तो पथराव किया, पुलिसकर्मी स्वास्थकर्मी घायल हुए। योजना बंदी के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है, अभी प्राथमिकता है कि अर्थव्यवस्था को कैसे पटरी पर लाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here